कोरोना से संक्रमित IMA के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केके अग्रवाल का निधन

0
307
kk-agarwal

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के चपेट में कब कौन आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। क्योंकि इसकी चपेट में वो लोग भी आ रहे हैं, जो इस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं। ऐसे लोगों को जागरूक करने वाले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पूर्व अध्यक्ष और पदमश्री से सम्मानित डॉक्टर केके अग्रवाल की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई है। उनके निधन की जानकारी देते हुए केके अग्रवाल के परिवार ने बताया कि उन्होंने गत रात साढ़े 11 बजे के करीब आखिरी सांस ली। 62 वर्षीय केके अग्रवाल करीब एक हफ्ते से वेंटीलेटर पर थे।

एम्स में चल रहा था इलाज

डॉ. केके अग्रवाल के परिवार की तरफ से मंगलवार की सुबह उनके ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उनके निधन की जानकारी दी गई है। कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद केके अग्रवाल को राजधानी दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था, लेकिन सोमवार की रात वह जिंदगी की जंग हार गए।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंचा चित्रकूट जेल, वरिष्ठ अधिकारी जांच के घेरे में

केके अग्रवाल का वायरल हुआ था वीडियो

गौरतलब है कि इसी वर्ष जनवरी में केके अग्रवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इस वीडियो में केके अग्रवाल की पत्नी उन्हें जमकर फटकार लगा रही थीं। बता दें कि कार में लाइव करने के दौरान केके अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है। इसपर उनकी पत्नी ने तुरंत उन्हें फोन करके डांटते हुए कहा कि मेरे वगैर आपने वैक्सीन क्यों लगवाई? इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि वह सिर्फ कोरोना वैक्सीन के बारे में पता करने गए हुए थे लेकिन उन्हें वहां पर वैक्सीन लगा दी गई।

मरीजों को देते थे सलाह

ज्ञात हो कि डॉ. केके अग्रवाल का अपना एक यूट्यूब चैनल भी था, जिसपर वह वीडियो बनाकर कोरोना वायरस सहित अन्य बीमारियों के बारे में लोगों को जानकारी और सलाह देते थे। करीब दो हफ्ते पहले डॉ. अग्रवाल कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। बताते चलें कि डॉ. केके अग्रवाल कार्डियोलॉजिस्ट थे और हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के चीफ भी रह चुके थे। डॉ. केके अग्रवाल को वर्ष 2010 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: 17 मई इतिहास का खास दिन : जब चोरी हो गयी थी चार्ली चैपलिन की लाश

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here