ट्रक में धमाके से दहला कर्नाटक, फट गई सड़कें, 8 की मौत

0
56

कर्नाटक। कर्नाटक के शिवमोगा में मंगलवार की देर रात हुए ब्लास्ट में लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक शिवमोगा में जिलेटिन से लादे एक ट्रक में यह विस्फोट हुआ है। विस्फोट इतना भयानक था कि तेज धमाकेदार आवाज के साथ धरती भी हिल गई। शिवमोगा शहर के बाहर हुआ यह ब्लास्ट कितना भयावह था इसका अंदाजा विस्फोट के बाद वहां से सामने आ रही तस्वीरों को देखकर लगाया जा सकता है। इन तस्वीरों में कुछ घरों में लगे घिड़कियों के शीशे टूट गए, छत चटक गए हैं तो वहीं सड़क भी टूटी हुई नजर आ रही है। शिवमोगा के जिलाधिकारी शिवकुमार के मुताबिक हुनासोडु गांव में एक रेलवे क्रशर साइट पर ट्रक में यह डायनामाइट का धमाका थाजिसमें लोगों के मरने की जानकारी मिली है।

जानकारी के मुताबिक शिमोगा शहर से 5-6 किमी की दूरी पर यह धमाका हुआ है, घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। साथ ही पूरे क्षेत्र की घेराबंदी जाँच की जा रही  है। विस्फोट वाली जगह से सुबह तक आग की लपटे उठ रही थीं। धुएं के चलते कुछ भी स्पष्ट तौर पर दिखाई नहीं दे रहा था। वहीं अधिकारी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया था । साथ ही अधिकारी घटना की सही जानकारी लगाने की कोशिश कर रहे हैं। शहर के बाहरी इलाकों में हुए इस धमाके से कई दुकानों की छत और शीशे चटक गए। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि रात के समय धमाके की तेज आवाज और धरती हिलने से वे लोग इसे भूकंप समझ रहे थे।

blast

लेकिन बाद में इन लोगो को पता चला कि यह ट्रक में हुए धमाके की वजह से हो रहा था। कहा  जा रहा है कि धमाका इतना तेज था कि आस-पास के कई मकानों को काफी नुकसान हुआ है। घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। धमाके की वजह से पूरे क्षेत्र में भय व दहशत का माहौल बना हुआ है। पुलिस के अनुसार अभी तक इस धमाके में लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। वहीं शिवमोगा ग्रामीण के विधायक केबी अशोक नायक ने बताया कि जिस ट्रक में धमाका हुआ है उसमें करीब एक दर्जन मजदूर सवार होने की जानकारी सामने आ रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here