कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट की निर्माणाधीन बिल्डिंग में लगी आग

0
90

पुणे। ऑक्सफोर्ड एस्ट्रेजेनेका की कोविड वैक्सीन का निर्माण करने वाले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की पुणे में आज अचानक आग लग गई। शुरुआती जानकारी के अनुसार यह आग एसआईआई के टर्मिनल गेट- पर लगी है। आग की सूचना मिलते ही दमकल की दस गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं। बताया जा रहा है कि टर्मिनल गेट के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग के चौथे और पांचवें तक आग पहुंच चुकी है। खबरों की मानें तो एसआईआई के जिस हिस्से में आग लगी है उस इमारत में निर्माण कार्य चल रहा है। कोरोना वैक्सीन और वैक्सीन का उत्पादन आग से पूरी तरह सुरक्षित हैं।

जानकारी के अनुसार यह आग सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी प्लांट में लगी है। बताया जा रहा है इस हादसे से कोरोना वैक्सीन या उसके उत्पादन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहीं आग एसआईआई के एसईजेड 3 बिल्डिंग के चौथे और पांचवें माले तक पहुंच गई है।

बताते चलें कि ऑक्सफोर्ड एस्ट्रेजेनेका की कोरोना वैक्सीन को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ही भारत में बनाया है। भारत में टीकाकरण अभियान की शुरुआत के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप हाल ही में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के पुणे वाले उत्पादन केंद्र से देशभर में भेजी गई थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here