छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को मिली सुरंग, 1400 करोड़ रुपए की संपत्ति बरामद

0
116
Silver Art Group

नई दिल्ली। राजस्थान में आयकर विभाग (आईटी) की छापेमारी में बड़ा खुलासा हुआ है। जयपुर शहर के तीन बड़े कारोबारी समूहों के ठिकानों पर आईटी ने छापेमारी की है। आयकर विभाग की तीन दिनों तक चली इस छापेमारी में 1400 करोड़ रुपए से अधिक की अघोषित संपत्ती के बारे में पता चला है। इतनी बड़ी अघोषित राशि मिलने के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप का माहौल बन गया है। आईटी की यह रेड राजस्थान के लिए बड़ी और देश की तीसरी सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। आयकर विभाग की तरफ से छापेमारी की यह कार्रवाई दो बिल्डर और एक जैवलरी समूह पर की है। वहीं छापेमारी के लिए टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। खबर है कि इस दौरान आयकर विभाग को कुछ ऐसे दस्तावेज भी मिले हैंजिसके आधार पर अन्य शहरों में भी छापेमारी की कार्रवाई की जा सकती है। इन दस्तावेजों में इस समूह के कई और ठिकानों के बारे में जानकारी मिली हैजहां से अभी और अघोषित संपत्ती कई बरामदगी हो सकती है।

जानकारी के अनुसार है कि आयकर विभाग ने जब जयपुर के सिल्वर आर्ट समूह के यहां छापेमारी की तो टीम को वहां से एक सुरंग मिली। अधिकारियों ने जब उस सुरंग के अंदर प्रवेश किया तो यहां का नज़ारा देख कर हैरान रह गएयहां उन्हें बोरियों में भरे जेवरात मिलेजिसे देखकर पूरी टीम भौचक्की रह गई। बता दें कि जिस समूह के यहां छापेमारी की कार्रवाई हुई है वह ब्याज का कारोबार करने वाली कंपनी बताई जा रही है। आयकर विभाग की टीम जब जाँच के लिए यहां पहुंची तो यहां के जौहरी और उसके स्टाफ ने अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन अधिकारियों की सकती के चलते इन लोगों ने गुप्त सुरंग का राज उगल दिया।

इसके बाद अधिकारियों ने बिल्डिंग के एक गुप्त ताले को खुलवाया तो यहां उन्हें एक सुरंग दिखाई दी। वहीं अधिकारियों को यहां से पेन ड्राइव और कुछ पुराने कागजात भी मिले। काफी पुरानी बही खाता बुक भी बरामद हुई हैजिसमें कई पुरानी जानकारियां अंकित हैं। वहीं पेन ड्राइव में काले धन से जुड़ी जानकारी होने की बात की जा रही है। आयकर विभाग के अधिकारियों में सुरंग को लेकर बेचैनी देखी जा रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें