Kajol: बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) लंबे समय से इंडस्ट्री से दूरी बनाने के बाद अब एकबार फिर सक्रिय हो गई हैं। इंडस्ट्री में उनकी धमाकेदार वापसी ने एकबार फिर उन्हें चर्चा में ला दिया है। काजोल (Kajol) की यादें एक बार फिर ताजा हो गई हैं। फिल्म द ट्रायल में जानदार अभिनय से काजोल ने लोगों पर अलग छाप छोड़ दी है। काजोल देवगन, जिन्हें साधारणत: काजोल (Kajol) के नाम से जाना जाता है, एक अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड के सिनेमा मंच पर अपने प्रतिष्ठित और प्रभावशाली किरदारों के लिए प्रसिद्धि प्राप्त की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

उन्होंने अपनी कॅरियर की शुरुआत 1992 में फिल्म “बेकरार” के साथ की थी, लेकिन उनकी असली पहचान 1993 में रिलीज हुई फिल्म “बाजार” में किए गए उनके प्रदर्शन से हुई थी। काजोल का जन्म 5 अगस्त, 1974 को मुम्बई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके माता-पिता वीरु देवगन और तंबी देवगन भी फिल्म उद्योग से जुड़े हुए हैं, जिन्होंने उन्हें उनकी करियर में मार्गदर्शन किया।

काजोल की चर्चित फिल्में

“दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” (1995): यह फिल्म काजोल की करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है, जिसमें वह अभिनय की माधुरी शाहरुख़ ख़ान के साथ किया था।

“कुछ कुछ होता है” (1998): इस फिल्म में काजोल ने शाहरुख़ ख़ान के साथ काम किया और उनकी जोड़ी काफी प्रसिद्ध हुई।

“कभी ख़ुशी कभी ग़म” (2001): इस फिल्म में काजोल ने अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ ख़ान, और ह्रिथिक रोशन के साथ काम किया और उनकी प्रस्तुति काफी प्रशंसा प्राप्त की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

“कब्ज़” (2003): इस फिल्म में काजोल ने अजय देवगन के साथ काम किया और उनकी अद्वितीय अभिनय कला का परिचय दिलाया।

काजोल को उनके अभिनय कौशल, सजीव अदाकारी, और प्राकृतिक ख़ुबसूरती के लिए प्रशंसा मिली है। उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं, जिनमें से पांच फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार और पांच नेशनल अवॉर्ड्स शामिल हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

काजोल का अभिनय और उनकी प्रस्तुतियों ने उन्हें बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित अभिनेत्रियों में से एक बना दिया है। उनका अद्वितीय अभिनय कौशल और रचनात्मकता आज भी उन्हें सिनेमा प्रेमियों के दिलों में यादगार बनाता है।

इसे भी पढ़ें: मलाइका को छोड़ कुशा कपिला से दिल लगा रहे अर्जुन कपूर

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड में कभी करिश्मा कपूर का था ‘करिश्मा’

 

Spread the news