जेएनपीजी को हराकर शिया कालेज चैम्पियन

0
259

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच राज यादव की शानदार अर्धशतकीय पारी 34 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के की मदद से बनाये नाबाद 64 रन तथा साद खान के हरफनमौला खेल 16 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से बनाये गये 32 रन और 17 रन पर दो विकेट तथा आयुष नेगी के 45 रनों की सहायता से शिया पीजी कालेज ने जेएनपीजी कालेज को खतीब-ए-अकबर मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर मेमोरियल इण्टर कॉलेजिएट क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में 43 रन से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी साद खान को मैन ऑफ द सिरीज के खिताब से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही साद को टूर्नामेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का भी पुरस्कार मिला। सर्वश्रेष्ठï गेंदबाज का खिताब सैयद मुर्तुजा को दिया गया। प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि प्रमुख सचिव, विधानसभा, उत्तर प्रदेश प्रदीप कुमार दुबे ने कियाअपने होम ग्राउण्ड पर पहले बल्लेबाजी करते हुये शिया पीजी कालेज 159 रन बनाये। जवाब में जेएनपीजी की टीम सीमित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर मात्र 116 रन ही बना सकी। धु्रव ने 30 और राहुल ने 27 रन बनाये।समापन अवसर पर खेल निदेशक डॉ कुंवर जय सिंह के अलावा शिया कालेज प्रबंध समिति के सदस्य मुअज्जिज रिजवी, डॉ सरवत तकी, सदस्य, शिया कालेज बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज, प्राचार्य डॉ मोहम्मद मियां, मौजूद रहे।

लखनऊ को पीटकर सुल्तानपुर फाइनल में

मैन ऑफ द मैच सुमित सिंह की शानदार गेंदबाजी 21 रन पर 4 विकेट की मदद से डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन सुल्तानपुर ने चौदहवीं आसिफ अली मेमोरियल अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में क्रिकेट संघ लखनऊ (सीएएल) को 65 रनों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया बाराबंकी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए सुल्तानपुर ने 39.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 162 रन बनाए कुशाग्र ने 23 शिवम ने 37 विनय ने 33 तथा अंशुमन ने 15 रन बनाए लखनऊ की ओर से रोहित द्विवेदी ने 4 तथा विश्वजीत मिश्रा और मिलन यादव ने दो-दो लिया जवाब में क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ 26.4 में 97 रनों पर ढेर हो गई विप्राज निगम ने 21 तथा मिलन यादव ने सर्वाधिक 28 रन बनाए टीम के 7 खिलाड़ी दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच पाए सुमित सिंह ने चार तथा रितिक और दानवीर ने दो-दो विकेट लिया दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला बाराबंकी और बहराइच के बीच आज खेला जाएगा।

अमिताभ और अंजनी चमके

मैन ऑफ द मैच अमिताभ पाठक के हरफनमौला खेल 86 रन और दो विकेट की मदद से लखनऊ कोल्ट्स ने राम चन्द्र शर्मा क्रिकेट में आरकेबी क्लब को 8 रन से पराजित कर दिया जबकि दूसरे मैच में मैन आफ द मैच अंजनी तिवारी की शानदार फिरकी गेंदबाजी बीस रन पर छह विकेट की बदौलत नेशनल यंगस्टर क्रिकेट क्लब ने अन्नपूर्णा क्लब को 164 रनो से हरा दिया, माइक्रोलिट जिमखाना पर पहले बल्लेबाजी करके लखनऊ कोल्ट्स ने 190 रन बनाये। अमिताभ पाठक ने 86 रन व सुभाष कुमार ने 40 रन की उम्दा पारी खेली। सुजीत गिरि, साहिबे आलम, व अंकित को दो-दो विकेट मिले। जवाब में आरकेबी क्लब 181 रन ही बना पायी,कृष्ण सिंह ने 66 व सुजित गिरि ने 31 रन बनाये, अमिताभ पाठक, अभिषेक पाण्डेय,कुणाल त्रिपाठी ने दो-दो विकेट लिया। डीएवी कालेज पर पहले बल्लेबाजी करते हुये नेशनल यंगस्टर क्लब ने 275 रन बनाये, प्रतीक गुप्ता ने 91,सुदीप कुमार ने 55, अनिल अरूणा ने 35 रनों का योगदान दिया, चंदन मुलिक ने छह विकेट लिया, जवाब में अंनपूर्णा क्लब 111 रनों पर सिमट गयी, राहुल पाल ने 42 रन बनाये, अंजनी तिवारी ने छह तथा अमन ने दो विकेट लिया।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here