Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंक का सिर कुचलने के लिए भारतीय सेना सख्त हो गई है। हाल के दिनों में आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों की हत्याकर दहशत का जो माहौल बनाया है, भारतीय सुरक्षा बल अब उसका जवाब देना शुरू कर दिया है। शोपियां जिले के मुंझ मार्ग क्षेत्र में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। एडीजीपी कश्मीर ने जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गए हैं।

मारे गए तीन आतंकियों में से दो की पहचान कर ली गई है। इसमें एक शोपियां के लतीफ लोन और दूसरे की पहचान अनंतनाग के उमर नजीर के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि लतीफ लोन एक कश्मीरी पंडित पुराण कृष्णा भट की हत्या और उमर नजीर नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था। सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुई।

इसे भी पढ़ें: काकोरी बलिदान दिवस पर हुआ देश का सबसे बड़ा ड्रोन शो

सुरक्षाबलों ने दिया था बड़ा ऑपरेशन अंजाम

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने पिछले महीने (11 नवंबर, 2022) को शोपियां के कापरन गांव में बड़े ऑपरेशन के तहत एक मदरसे में छात्रों को बंधक बनाने वाले पाकिस्तानी आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया था। मारे गए आतंकी की पहचान कामरान भाई उर्फ अनीस के रूप में हुई थी, जोकि जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़ा हुआ था।

इसे भी पढ़ें: कंठस्थः राजभाषा की व्याप्ति का वरदान

Spread the news