श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक तरफ जहां अमन और शांति की बात की जा रही है। विस्थापित हिंदुओं को बसाने की तैयारी चल रही है, वहीं श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद से शुक्रवार को रमजान महीने की पहली जुमे नमाज पढ़ी गई। इस दौरान बच्चे, बूढ़े, जवान और महिलाएं बड़ी संख्या में नमाज में शामिल हुईं। लेकिन इस दौरान यहां से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिससे माहौल गर्म हो गया है। जानकारी के अनुसार जामिया मस्जिद में जैसे ही नमाज खत्म हुई, मस्जिद के मुख्य हॉल से ‘हम क्या चाहते आजादी’ के नारे लगने लगे।

देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इस वीडियो में लोग आजादी के नारे बुलंद करते दिखाई दे रहे हैं। बता दें यह वीडियो ऐसे समय में आया है जब फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर कश्मीरी हिंदुओं के लेकर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है। समाज का एक वर्ग कश्मीरी मुस्लिमों को देशभक्त बताने में लगा हुआ है। वहीं कश्मीरी मुस्लिमों ने एकबार फिर साबित कर दिया है कि उनकी मंशा क्या है। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: सपाई टेरर पर बाबा का बुलडोजर

गौरतलब है कि 4 मार्च, 2022 को करीब 30 सप्ताह के बाद प्रशासन ने लोगों को मस्जिद में नमाज पढ़ने की अनुमति दी थी। जुमें की नमाज से पहले का उपदेश इमाम हाई सैयद अहमद नक्शबंदी की तरफ से दिया गया था। क्योंकि मीरवाइज उमर फारूक घर में नजरबंद है। बताते चलें कि मीरवाइज 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 के हटने के पहले से ही नजरबंद किए गए हैं। जानकारी मिल रही है कि आजादी के नारे लगने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: संस्कारित मां से ही श्रेष्ठ राष्ट्रभक्त संतान का निर्माण संभव

Spread the news