नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अध्यक्षता में हुई क्षेतीय दलों की बैठक के बाद शनिवार को नेशनल कांफ्रेंस की मरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूख अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला मौजूद रहे। इस दौरान फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात बहुत अच्छी रही। सभी पार्टियों ने अपनी बात पीएम मोदी के समक्ष रखा। उन्होंने कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री की तरफ से कहा गया कि किसी भी तरीके से जम्मू-कश्मीर के हालात बेहतर बनाए जाएं और यहां एक सियासी दौर शुरू किया जाए। इस पर उन्होंने कहा कि जब तक मैं अपनी जमात से बात नहीं कर लेता इस पर कुछ कह नहीं सकता।

वहीं उमर अब्दुल्ला ने अपनी बात रखते हुए कहा कि हमें वहां अलायंस के तौर पर नहीं बुलाया गया था। अगर अलायंस के दौर पर बुलाया गया होता केवल एक को ही बुलाया जाता। उन्होंने कहा वहां पार्टियों को दावत दी गई। इस बैठक में गुपकार अलायंस के सदस्यों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि इस दौरान हमने कोई ऐसी बात नहीं की जो अलायंस के एजेंडा के बाहर हो। इसके अलावा उन्होंने कहा कि किसी ने प्रधानमंत्री से यह नहीं कहा कि हम 5 अगस्त कबूल करते हैं।

इसे भी पढ़ें: ISI रच रहा हिंसा की साजिश, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री से कहा कि हम इससे नाराज हैं। पीएम मोदी से महबूबा मुफ्ती और फारूख अब्दुल्ला ने साफ कहा कि बीजेपी को अनुच्छेद 370 हटाने का एजेंडा कामयाब कराने में 70 साल लगे। हमें 70 महीने लगेंगे तो भी हम अपने इस मिशन से पीछे नहीं हटेंगे। गौरतलब है कि 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जम्मू कश्मीर के 14 बड़े नेता शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार ने जरूरत से 4 गुना ज्यादा मांगी थी ऑक्सीजन

Spread the news