Farmers Movement: ISI रच रहा हिंसा की साजिश, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

0
443
Farmer Protest

नई दिल्ली: केवल अंदेशों के आधार पर शुरू हुए किसान आंदोलन के छह माह से ज्यादा का वक्त बीत जाने के बाद भी आंदोलनकारी किसान (FFarmers Movement) अभी भी नए कृषि कानून के विरोध में जुटे हुए हैं। वहीं खुफिया एजेंसियों ने किसान आंदोलन (Farmers Movement) में पकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की तरफ से हिंसा भड़काए जाने का अंदेशा जाहिर करते हुए दिल्ली पुलिस व अन्य एजेंसियों को अलर्ट जारी किया है। बता दें कि प्रदर्शनकारी किसान (Farmers Movement) आज यानी 26 जून को देशभर में कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के विरोध में प्रदर्शन करेंगे। सूत्रों के मुताबिक खुफिया एजेंसियां ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) को अलर्ट जारी किया है।


बताते चलें कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए शनिवार को दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसी क्रम में मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। अंदेश है कि प्रदर्शन की आड़ में कुछ आराजक तत्व मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर हमला कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर दिल्ली के तीन मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है। इनमें मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय, सिविल लाइंस और विधानसभा स्टेशन को बंद किया गया है, यहां ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: पायल रोहतगी गिरफ्तार, गाली-गलौच करने का आरोप

दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन में आज कई अन्य संगठन भी शामिल हो सकते हैं। इस दौरान तोड़-फोड़ और उपद्रव की आशंका को देखते हुए सुरक्षा को और कड़ी कर दी गई है। इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रदर्शनकारी किसानों से अपील की है कि वो अपना आंदोलन समाप्त कर दें। बता दें किसानों के साथ अब तक 11 राउंड की बातचीत हो चुकी है। कृषि मंत्री ने कहा कि नए कृषि कानून किसानों के भले के लिए हैं।

इसे भी पढ़ें: पुलिसकर्मी ने सुशील कुमार के साथ ली सेल्फी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें