Jakarta Mosque Fire: उत्तरी जकार्ता स्थित जामी मस्जिद (Jami Mosque) के बड़े गुंबद में भीषण आग लग गई, जिसके चलते वह टूटकर नीचे गिर गया। यह मस्जिद इस्लामिक अध्ययन और विकास पर एक थिंक टैंक जकार्ता इस्लामिक सेंटर से संबंधित भवन परिसर में स्थित है। वहीं पुलिस के मुताबिक इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। मस्जिद में आग लगने की घटना के कारणों की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक उसने मस्जिद की मरम्मत का काम करने वाली ठेकेदार कंपनी के चार कर्मचारियों से पूछताछ की है।

गल्फ टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया (Social Media) फुटेज में उस क्षण को दिखाया गया है, जब मस्जिद का गुंबद जलकर गिरा। जबकि अधिकारियों का कहना है कि कोई हताहत नहीं हुआ है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इंडोनेशिया मीडिया ने बताया कि स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब 3 बजे के बाद दमकलकर्मियों को आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद कम से कम दस दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

इसे भी पढ़ें: Munawwar Rana को नहीं पता अपनी मां का धर्म

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो फुटेज में मस्जिद के ढहने से ठीक पहले के गुंबद से आग की लपटें और धुआं उठता दिख रहा है। फिलहाल जांच जारी है, आग लगने के कारणों का अभी पता लगना बाकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस दौरान मस्जिद में आग लगी उस समय इस्लामिक सेंटर का जीर्णोद्धार चल रहा था। यहां मस्जिद के अलावा, इस्लामिक सेंटर परिसर में शैक्षिक, वाणिज्यिक और अनुसंधान सुविधाएं भी हैं। गल्फ टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्जिद के गुंबद में करीब 20 वर्ष पहले मरम्मत के दौरान आग लग गई थी। अक्टूबर, 2002 में लगी आग को बुझाने में करीब पांच घंटे लगे थे।

इसे भी पढ़ें: भारत और नेपाल के बीच मैत्री बढ़ाने में पत्रकारों की अहम भूमिका

Spread the news