IPL 2021 : समय पाबंदी को लेकर BCCI सख्त, निर्धारित समय में ओवर पूरा न किया तो भरना पड़ेगा जुर्माना

0
503
IPL 90 Minutes
नई दिल्ली। आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी टीमों और खिलाड़ियों के लिए कई नई गाइडलाइन्स जारी की है। वक्त की पाबंदी को लेकर भी बीसीसीआई ने सख्त तेवर अख्तियार अपनाए हैं। बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी टीमों को यह साफ कर दिया है कि उन्हें पारी का 20वां ओवर 90 मिनट में खत्म करना होगा। पहले 20वां ओवर 90वें मिनट में शुरू होना जरूरी था।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, चोट के चलते श्रेयस अय्यर IPL से बाहर
IPL
हर घंटे में औसतन 14 ओवर फेंकने होंगे
इस बिंदु को स्पष्ट करते हुए बीसीसीआई ने कहा कि आईपीएल मैचों में हर घंटे में औसतन 14.11 ओवर फेंकने होंगे। यानि हर मैच की एक पारी 90 मिनट में खत्म होनी चाहिए। हालांकि इसमें 5 मिनट का टाइम-आउट शामिल नहीं होगा। अगर किसी मैच में रूकावट आती है और निर्धारित समय में 20 ओवर न हो पाएं तो वहां 4 मिनट 15 सेकंड की दर से एक ओवर घटा दिया जाएगा।
IPL
थर्ड अंपायर को मिली बड़ी जिम्मेदारी
बीसीसीआई ने थर्ड अंपायर को अधिक जिम्मेदारी देती हुए यह अधिकार दिया है कि अगर बल्लेबाजी वाली टीम जानबूझकर वक्त बर्बाद करे तो वह उन्हें चेतावनी दे सकता है। इसके अलावा बोर्ड ने अंपायरों द्वारा शॉर्ट रन कॉल व साफ्ट सिग्नल को भी संशोधित किया है। अब इसका फैसला थर्ड अंपायर करेगा। यह बदलाव 1 अप्रैल से लागू होंगे।

यह भी पढ़ें-IPL 2021: BCCI ने लागू किए ये बड़े नियम, खिलाड़ियों को करना होगा पालन

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें