स्टॉफ नर्स और फार्मासिस्ट सहित 379 पदों के लिए निकली भर्ती, 20 मई तक करें आवेदन

0
183
HPSSC

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) की तरफ से स्टाफ नर्स, जूनियर इंजीनियर, डेवलपमेंट ऑफिसर, अकाउंटेंट समेत अन्य पदों पर निकाली गई भर्ती के आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। पात्र उम्मीदवार अब 20 मई, 2021 तक अपना आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को एचपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाना होगा। बता दें कि इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 मई निर्धारित की गई थी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 379 पदों को भरा जाना है।

पदनाम और पद

फार्मासिस्ट- 100
स्टॉफ नर्स- 90
जूनियर ऑफिसर असिस्टेंट- 23
जूनियर इंजीनियर सिविल- 06
लेबोरेटरी असिस्टेंट- 06
जूनियर इंजीनियर सिविल- 05
स्टेनो टाइपिस्ट- 03
डेवलपमेंट ऑफिसर- 02
अकाउंटेंट- 02
इलेक्ट्रिशियन- 02
मेंटेनेंस सुपरवाइजर- 01

योग्यता

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक रिक्त विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन के लिए को बीएससी नर्सिंग पास होना अनिवार्य है। इसके साथ फार्मासिस्ट के पदों पर फार्मेसी में डिग्री और अकाउंटेंट के पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीकॉम की डिग्री जरूर होनी चाहिए। जेई के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी को 55 प्रतिशत अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग पास होना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: काबुल में स्कूल के पास बड़ा धमाका, 25 की मौत, कई घायल

नोटिफिकेशन जानने के लिए यहां क्लिक करें

चयन

अभ्यर्थियों का चयन ऑब्जेक्टिव टाइप, स्क्रीनिंग टेस्ट/सब्जेक्टिव टेस्ट और स्किल टेस्ट/ फिजिकल/ प्रैक्टिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन को पूरी सावधानी के साथ अवश्य पढ़ लें, जिससे आवेदन में किसी तरह गलती न होने पाए।

इसे भी पढ़ें: Lunar Eclipses 2021: 26 मई को लगेगा ग्रहण, जानें कितना प्रभावी होगा सूतक

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here