काबुल में स्कूल के पास बड़ा धमाका, 25 की मौत, कई घायल

0
180
kabul

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी हिस्से में बड़ा धमाका होने की खबर आ रही है। इस धमाके में कम से कम 25 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में अधिकत्तर छात्र हैं। अफगान सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि काबूल के एक स्कूल के नियकट यह धमाका हुआ है, जिसमें कई छात्रों सहित 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हुए हैं। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने बताया है कि इस धमाके में कम से कम 52 लोग घायल हुए हैं।

तारिक अरियान ने ब्लास्ट के कारणों के बारे में अभी कुछ नहीं कहा है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता गुलाम दस्तगीर नज़ारी ने जानकारी दी है कि 46 लोगों को अब तक अस्पताल पहुंचाया गया है। गौरतलब है कि काबुल में उस समय से अलर्ट पर था, जब से अमेरिका ने एलान किया था कि वो अपने ट्रूप्स को 11 सितंबर तक हर हाल में वापस बुलाने की योजना बना रहा है। वहीं अभी तक इस हमले की किसी भी संगठन ने ज़िम्मेदारी नहीं ली है।

इसे भी पढ़ें: 7 लाख खर्च कर थाइलैंड से बुलाया कालगर्ल, निकली कोरोना पॉजिटिव, इलाज के दौरान मौत

जानकारी के मुताबिक जिस स्कूल के पास ये धमाका हुआ है, वो एक ज्वाइंट स्कूल है, जिसमें लड़के और लड़कियां दोनों पढ़ती हैं। इस स्कूल में छात्रों की तीन शिफ्ट में क्लॉस चलता है, जिसमें सेकंड शिफ्ट में लउ़कियों की क्लास चलती है। शिक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता नजीबा अरियान ने बताया है कि मृतकों में अधिकत्तर छात्राएं शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना से ग्रसित अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की हालत नाजुक, एम्स में चल रहा इलाज

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here