यूपी में 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, पाबंदियां हुईं और सख्त

0
445
up-lockdown

लखनऊ। देशभर में जहां कोरोना अपना कहर बरपा रहा है वहीं उत्तर प्रदेश में रहत के संकेत मिलने लगे हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है, जिसके चलते यह माना जाने लगा है कि राज्य में कोरोना का पीक खत्म हो रहा है। वहीं राज्यसरकार भी कोरोना संक्रमण को लेकर काफी अलर्ट हो चुकी है। इसी के तहत उत्तर प्रदेश में तीसरी बार लॉकडाउन की समय सीमा में बढ़ोतरी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में अब लॉकडाउन जैसी पांबंदियां 17 मई तक जारी रहेगी। बता दें कि योगी सरकार ने 6 मई तक का लॉकडाउन लगाया था, लेकिन 6 मई से पहले ही इसे बढ़ाकर 10 मई किया गया और कल यानि 10 मई की सुबह लॉकडाउन की मियाद पूरी हो रही थी कि इससे पहले इसे 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि प्रदेश सरकार ने यह फैसला बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए लिया है। हालांकि जबसे राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। कोरोना के संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। अच्छी बात यह है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए व्यपारी संगठन सहित अन्य क्षेत्रों से भी लॉकडाउन लगाने की मांग की जा रही थी। वहीं लगातार लॉकडाउन बढ़ने की वजह से कुछ लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि जिनके घर शादी है उन्हें खरीददार आदि में काफी कठिनाई हो रही है।

इसे भी पढ़ें: 7 लाख खर्च कर थाइलैंड से बुलाया कालगर्ल, निकली कोरोना पॉजिटिव, इलाज के दौरान मौत

इस बार सबको उम्मीद थी कि सरकार लोगों को खरीदारी करने के लिए एक—दो दिन का समय देगी। लेकिन लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के पहले इसकी समय सीमा बढ़ाकर सरकार ने शादी वाले घरों की मुसीबत और बढ़ा दी है। हालांकि सरकार की तरफ से ई—पास व अन्य पास की सुविधा दी गई है। लेकिन जिम्मेदारों की तरफ से कोई पास जारी नहीं किया जा रहा है। यहीं कारण है कि बीते एक हफ्ते के बाद भी अभी तक किसी का पास जारी नहीं हो सका है।

इसे भी पढ़ें: बड़ी राहत: यूपी में निकल चुका है कोरोना का पीक, संक्रमितों की संख्या में आई कमी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें