Himachal Elections: भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल विधानसभा चुनाव (Himachal assembly elections) के लिए ने 62 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। पार्टी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सिराज और अनिल शर्मा को मंडी से उम्मीदवार बनाया है। वहीं सतपाल सिंह सत्ती को ऊना से चुनाव मैदान में उतारा गया है। गौरतलब है कि हिमाचल में 12 नवंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को मतगणना।

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पिता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को इस बार प्रत्याशी नहीं बनाया है। इसके अलावा अनुराग ठाकुर के ससुर गुलाब सिंह को भी टिकट कट गया है। इन दोनों नेताओं को वर्ष 2017 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। चुराह सीट से हंसराज, भरमौर से डॉ. जननक राज, चंबा से इंदिरा कपूर, डलहौजी से डीएस ठाकुर, भटियाल से विक्रम जरियाल, नूरपुर से रणवीर सिंह, इंदौरा से रीता धीमान, फतेहपुर से राकेश पठानिया, ज्वाली से संजय गुलेरिया, जसवां-प्रांगपुर से विक्रम ठाकुर, जयसिंह पुर से रविंदर धीमान को टिकट दिया गया है।

इसी सुलह सीट से विपिन सिंह परमार को उतारा गया है। नगरोटा से अरुण कुमार मेहरा (कूका), कांगड़ा से पवन काजल, शाहपुर से सरबीण चौधरी, धर्मशाला से राकेश चौधरी को उतारा गया है। पालमपुर से त्रिलोक कपूर, बैजनाथ से मुल्खराज प्रेमी, लाहौल और स्फिति से रामलाल मारकण्डेय पर भरोसा जताया गया है।

मनाली से गोविंद सिंह ठाकुर, बन्जार से सुरेंदर कुमार, करसोग से दीपराज कपूर, सुंदरनगर से राकेश जम्बाव, नाचन से बिनोद कुमार, दरंग से पूरन चंद ठाकुर, जोगिनद्रनगर से प्रकाश राणा, धर्मपुर से रजत ठाकुर, मंडी से अनिल शर्मा को टिकट मिला है। बल्ह से इंद्र सिंह गांधी, भोरंज से अनिल धीमान, सुजानपुर से कैप्टन (रिटायर्ड) रणजीत सिंह, हमीरपुर से नरेंद्र ठाकुर, नादौन से विजय अग्निहोत्री चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: सनातन के संरक्षण में दक्षिण की कला को प्रणाम

चिन्तपुरनी से बलवीर सिंह चौधरी, गररेट से राजेश ठाकुर, कुटलैहड़ से वीरेंद्र कंवर, झंडूता से जे आर कटबाल, घुमारवीं से राजेंद्र गर्ग, बिलासपुर से त्रिलोक जम्बाल, नैना देवीजी से रणधीर शर्मा, अर्की से गोविंद राम शर्मा, नालागढ़ से लखविंद्र राणा, दून से सरदार परमजीत सिंह, सोलन से राजेश कश्यप, कसौली से राजीव सैजल, पच्छाद से रीना कश्यप, नाहन से राजीवन बिंदल, रेणुकाजी से नारायण सिंह, पांबटा साहिब से सुखराम चौधरी, शिलाई से बदलदेव तोमर, चौपाल से बलबीर वर्मा, ठियोग से अजय श्याम, कसुम्पटी से सुरेश भारद्वाज, शिमला से संजय सूद को टिकट दिया गया है। शिमला ग्रामीण से रवि मेहता, जुब्बल-कोटखाई से चेतन बरागटा, रोहड़ू से शशि बाला, किन्नौर से सूरत नेगी को मैदान में उतारा गया है।

इसे भी पढ़ें: आतंक पर तगड़ा प्रहार, एक साथ 50 जगहों पर NIA की छापेमारी

Spread the news