NIA Raid: केंद्रीय जांच एजेंसियां आतंक व भ्रष्टाचार की कमर तोड़ने में जुट गई हैं। जांच एजेंसियों का खौफ भ्रष्टाचार में जुड़े राजनीतिक दलों और बिजनेस मैन के देश विरोधी तत्वों (anti-national elements) पर साफ देखी जा रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी कनेक्शन को लेकर देशभर के कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी (NIA Raid) कर रही है। जानकारी के मुताबिक NIA की ये कार्रवाई दिल्ली समेत देश के 50 जगहों पर हो रही है। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के बीच बढ़ते गठजोड़ को तोड़ने के लिए यह एक्शन लिया है। इसी के तहत पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कई स्थानों पर छापेमारी (NIA Raid) कर रही है।

खबरों के मुताबिक, जांच एजेंसी को अब तक की छापेमारी (NIA Raid) में कई हथियार बरामद हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने गत दिनों UAPA के तहत दो मामले दर्ज किए थे, NIA ने उन्हीं मामलों को संज्ञान में लेते हुए यह एक्शन लिया है। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी को पता चला कि विदेशों में बैठे गैंगस्टर और हिंदुस्तान की अलग-अलग जेलों में बंद गैंगस्टर अपना एक अलग तरह का नेटवर्क चला रहे हैं और लगातार हिंसक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो जांच में यह भी पता चला है कि इन गैंगस्टर्स के लिंक आतंकी संगठनों से भी जुड़े हैं। ये गैंगस्टर्स व्यापक स्तर पर लोगों के बीच आतंक पैदा करने के लिए और वारदातों को प्रचारित कर साइबर स्पेस का फायदा उठा रहे थे। जांच एजेंसियों के डर से जो गैंगस्टर्स विदेश भाग गए हैं वह वहीं से देश के खिलाफ साजिश कर रहे हैं, जैसे पाकिस्तान, कनाडा, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया सहित विदेशों से अपना गैंग चला रहे हैं।

इन स्थानों पर हो रही छापेमारी

जानकारी के मुताबिक ये गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे। इनके नेटवर्क को तोड़ने के लिए NIA ने मंगलवार को फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर साहब, मोगा, तरण तारन, अमृतसर, लुधियाना, चंडीगढ़, पंजाब के मोहाली जिलों, पूर्वी गुरुग्राम, भिवानी समेत 50 स्थानों पर छापेमारी की। इसी क्रम में हरियाणा के यमुनानगर, सोनीपत और झज्जर जिले, राजस्थान के हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले और दिल्ली/एनसीआर के द्वारका, आउटर नार्थ, नार्थ ईस्ट, नार्थ वेस्ट और शाहदरा में छापेमारी की।

इसे भी पढ़ें: NIA की छापेमारी में टेरर फंडिंग, भारत विरोधी एजेंडा के मिले तमाम सबूत

जांच एजेंसी ने गोल्डी बराड़ (कनाडा), लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, वरिंदर प्रताप उर्फ काला राणा, काला जठेड़ी, विक्रम बराड़, गौरव पटियाल उर्फ लकी पटियाल (इसे आर्मेनिया में गिरफ्तार किया गया था), नीरज बवानिया के ठिकानों पर मंगलवार की सुबह तलाशी ली। सूत्रों के मुताबिक कौशल चौधरी, टिल्लू ताजपुरिया, अमित डागर, दीपक कुमार, टीनू, संदीप, इरफान, पहलवान, आशिम, हाशिम बाबा, सचिन भांजा ये ऐसे गैंगस्टर्स है जिनके ठिकानों पर रेड की गई।

इसे भी पढ़ें: अदा और अंदाज दोनों से दीवाना बनाती हैं नम्रता मल्ला

Spread the news