Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा के विकासखंड परसपुर में विश्वविद्यालय निर्माण के लिए युवा आगे आ गए हैं। इसके लिए ग्राम पंचायत में छात्र पंचायत की तरफ से चौपाल लगाकर विश्वविद्यालय निर्माण कराए जाने को लेकर आवाज बुलंद की जा रही है। रविवार को छात्र पंचायत द्वारा चलाए जा रहे गोंडा में विश्वविद्यालय निर्माण हेतु का कार्यक्रम विकास खंड परसपुर के ग्राम पंचायत राजापुर, भौरीगंज, पसका, दुरौनी, हरदिहा, मरचौर, सकरौर, तिवारी बाजार आदि स्थान पर चौपाल लगाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा गया।

Gonda News

इस मौके पर चौपाल को संबोधित करते हुए छात्र पंचायत संयोजक शिवम पांडेय ने बताया कि इस आंदोलन में गांव के सभी लोगों को मिलकर जन आन्दोलन बनाना पड़ेगा तभी विश्वविद्यालय का निर्माण संभव है। परसपुर के संयोजक आदर्श तिवारी आजाद ने बताया कि रविवार के दिन विभिन्न ग्रामसभाओं में चौपाल लगाकर कार्यक्रम किया गया तथा परसपुर ब्लॉक में अभी तक 5370 छात्रों व अभिभावकों के द्वारा मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है। यह अभियान 16 अक्टूबर तक गोंडा के सभी विकास खंडों में चलेगा।

इसे भी पढ़ें: अपने मूल विभाग में नहीं जाना चाहते नगर पालिका/पंचायतों के ईओ

गौरतलब है युवाओं को क्षेत्रीय विधायक अजय सिंह से उम्मीद थी कि वह परसपुर में विश्वविद्यालय के निर्माण में सहयोग कर छात्रों को पढ़ाई अवसर देंगे। लेकिन युवाओं की इस उम्मीद पर पानी फिरता नजर आ रहा है। विधायक की तरफ से कोई सार्थक कदम न उठाए जाने से युवाओं में निराशा का माहौल है। वहीं अब छात्र पंचायत ने विश्वविद्यालय के लिए अपने स्तर से अभियान छेड़ दिया है। इस अवसर पर प्रदीप पांडेय प्रबंधक महावीर पब्लिक स्कूल, पुरुषोत्तम ओझा, अनिल, राजन सिंह, मुकेश सोनी, पवन सिंह, सौरभ सिंह, वीरेन्द्र मिश्रा आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: यूपी के 19 शहरों में जल्द दौड़ेंगी 1850 ईलेक्ट्रिक बसें

Spread the news