G-7 Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) की लोकप्रियता केवल भारत ही नहीं दुनिया में भी देखी जा रही है। दुनिया भर के नेता पीएम मोदी (PM Modi) की बढ़ती लोकप्रियता के कायल हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) के नेतृत्व में भारत को दुनिया में वह मंच मिल रहा है, जिसका इंतजार सदियों से था। जापान में जी-7 समिट (G-7 Summit) के इतर क्वाड मीटिंग (other quad meeting) में मुलाकात के दौर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (joe biden) ने प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को लेकर जो बात कही वह वास्तव में आश्चर्यजनक है। अमेरिका के राष्ट्रपति भी नरेंद्र मोदी के फैन बन गए हैं। जी-7 समिट के इतर क्वाड मीटिंग में मुलाकात के दौरान जो बाइडेन (joe biden) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उनका ऑटोग्राफ मांग बैठे। जानकारी के मुताबिक, क्वाड बैठक दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन (joe biden) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता की तारीफ करते हुए कहा कि आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए।

बैठक के दौरान जो बाइडेन ने बताया कि उन्हें पीएम मोदी के इवेंट को लेकर देश के प्रभावशाली लोगों के इतने अनुरोध मिले हैं कि उनके सामने चुनौती खड़ी हो गई है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में आप काफी लोकप्रिय हैं। हमें तो आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए। बता दें के क्वाड की इस बैठक में भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: खुशी और खुशफहमी का अंतर समझे कांग्रेस

इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि सिडनी में उनके कार्यक्रम के लिए हॉल छोटा पड़ गया। कम्यूनिटी रिशेप्शन हॉल की क्षमता 20 हजार लोगों की थी, लेकिन पीएम मोदी से मिलने के लिए इतने लोग आ गए कि हम लोगों के अनुरोध को पूरा नहीं कर पाए। गौरतलब है कि जी-7 की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी मुलाकात की। पीएम मोदी ऋषि सुनक के साथ अकेले में बातचीत करते हुए भी देखे गए। सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान दोनों देशों के नेता भारत-यूके एफटीए वार्ता में प्रगति पर चर्चा के साथ व्यापक रणनीतिक साझेदारी की भी समीक्षा की।

इसे भी पढ़ें: दो हजार की नोट पर विपक्ष की गुटबंदी

Spread the news