नई दिल्ली: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल सामने आ गए हैं। एग्जिट पोल में गोवा में ​बीजेपी सरकार की वापसी होती दिख रही है। वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी का सबसे बेहतर प्रदर्शन देखा जा रहा है। जबकि उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। आइए जानते हैं क्या कह रहे हैं एग्जिट पोल…

गोवा में बीजेपी सरकार

इंडिया टीवी CNX के एग्जिट पोल के मुताबिक गोवा में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है। एग्जिट पोल के मुताबिक राज्य में बीजेपी को 16-22 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है, वहीं कांग्रेस को 11-17 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। यहां आम आदमी पार्टी को 0-2 सीटें मिल सकती हैं जबकि अन्य के खाते में 4-5 सीटें जाने का अनुमान है।

पंजाब में आप की बल्ले-बल्ले

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती नजर आ रही है। पंजाब विधानसभा की कुल 117 सीटों में आप को बंपर बढ़त मिलती दिख रही है। एग्जिट पोल में आप को 76-90 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस को 19-31 सीटें और बीजेपी को 1-4 सीटें हासिल करने में सफलता मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में फिर योगी सरकार, सपा के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

उत्तराखंड में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

टाइम्स नाउ के मुताबिक उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनने की उम्मीद है। यहां बीजेपी और कांग्रेस की सीटों में काफी कम अंतर है। एग्जिट पोल में बीजेपी को 37 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि कांग्रेस को 31 सीटें हासिल हो सकती है। यहां आम आदमी पार्टी को 1 सीट मिलने का अनुमान है।

क्या कहता है एबीपी-सी वोटर का सर्वे

एबीपी-सी वोटर के सर्वे में उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है। यहां बीजेपी को 41 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है। कांग्रेस को 39 फीसदी और आम आदमी पार्टी को 9 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है। वहीं अन्य को 11 फीसदी वोट मिल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश को त्यागनी होगी बदले की राजनीति

Spread the news