यूपी में फिर बढ़ा लॉकडाउन, 1 जून से सभी जिलों में लगने लगेगा 18 से 44 वालों को टीका

0
511
Yogi Adityanath

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एकबार फिर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है। अब उत्तर प्रदेश में 31 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां जारी रहेंगी। हालांकि इस बीच वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल संबंधी कार्य और अनिवार्य सेवाएं यथावत जारी रहेंगे। बता दें कि प्रदेश में जारी लॉकडाउन की अवधि 24 मई को समाप्त हो रही थी। लेकिन इससे पहले आंशिक कर्फ्यू को एकबार फिर बढ़ाते हुए 31 मई तक कर दिया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1 जून से प्रदेश के सभी जिलों में 18 से 44 वर्ष वालों को टीका लगाए जाने का एलान किया है। अभी तक प्रदेश के मात्र 27 जिलों में टीकाकरण हो रहा था।

गौरतलब है कि कोरोना की जांच और टीकाकरण के मामले में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर है, जिसकी सराहना विश्व स्वास्थ्य संगठन और नीति आयोग ने भी की है। वहीं आबादी के लिहाज से उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा राज्य भी। शायद इसीलिए यह बात जरूर कही जाती है कि दिल्ली का रास्ता प्रदेश से होकर आता है। ऐसे में जांच और टीकाकरण में उत्तर प्रदेश के पहले नंबर का फायदा जहां जनता को मिलेगी वहीं इसका लाभ योगी सरकार को मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें: Coronavirus Third Wave का जमकर स्वागत, जश्न का वीडियो वायरल

बता दें कि प्रदेश सरकार ने यह फैसला बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए लिया है। क्योंकि एक तरफ जहां कोरोनावायरस (coronavirus) की दूसरी लहर थमती नजर आ रही है, वहीं कोरोना की वजह से ब्लैक फंगस जैसी अन्य गंभीर बीमारियों ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। हालांकि जबसे राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। कोरोना के संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। वहीं लगातार लॉकडाउन बढ़ने की वजह से कुछ लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: ग्रामीणों ने दिखाई जागरूकता, गाजियाबाद के 41 गांव हुए कोरोना मुक्त

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें