Coronavirus: हल्दी की रस्म के लिए दूल्हे ने निकाला नायाब जुगाड़, देखें वीडियो

0
240
haldi ceremony

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचने का सबसे सुरक्षित उपाय सोशल डिस्टेंसिंग माना गया है। जितना लोग भीड़-भाड़ से बचेंगे उतना ही सुरक्षित रहेंगे। ऐसे में जिनकी शादी है, उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। हालांकि कई लोगों ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते शादी को स्थगित कर दिया है। लेकिन जिनकी हो भी रही है, वह जैसे-तैसे रस्म का निर्वाहन कर रहे हैं। ऐसा ही हल्दी रस्म का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा, जिसे देखकर आप भी समझ सकते हैं कि कुछ लोग हैं जो अपनी और अपने अपनों की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर हैं।

हिंदू धर्म में शादी से पहले हल्दी की रस्म (Haldi Ceremony) निभाई जाती है। वायरल इस वीडियो में हल्दी रस्म अदायगी के लिए किए गए जुगाड़ को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। घर की पुताई करने वाले से युवक को हल्दी लगाई जा रही है। जबकि कोरोना से बचवा के लिए मास्क सैनिटाइजर आदि का भी उपयोग किया जाता है। वहीं यह योग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क का पहनकर हल्दी रस्म की अदायगी कर सकता था। लेकिन सामाजिक दूरी रखने का यह नायाब तरीका दिमाग की बत्ती जलाने के लिए काफी है।

इसे भी पढ़ें: ‘कबूल है’ सुनते ही दुल्हन ने डाली ऐसी हरकत, वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को आईपीएस ऑफिसर भीष्म सिंह (IPS Officer Bhisham Singh) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है। जो इस समय जमकर वायरल हो रहा है। वहीं इस वीडियो पर लोगों के तरह-तरह के कमेंट भी हा रही हैं। फिलहाल सच ही कहा गया है कि लोगों को जगरूक व गुदगुदाने के लिए खुद का मजाक बनाना पड़ता है। यह उपाय अपना कर युवक जहां कोरोना से खुद का बचाव कर रहा है, वहीं कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ानों वालों को संदेश भी दे रहा है। क्यों​कि लाख प्रयासों के बावजूद भी शादी समारोह में सामाजिक दूरी का पालन कर पाना मुश्किल हो जाता है।

इसे भी पढ़ें: पति-पत्नी के रिश्तों पर Coronav डाल रहा असर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here