कोरोना से भारत में बिगड़ रहे हालात पर WHO ने जताई चिंता

0
559
coronavirus

नई दिल्ली। कोरोना से भारत में उत्पन्न हुए हालात पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चिंता जताई है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस (Tedros Adhanom) ने कहा कि भारत में कोरोना के हालात बेहद चिंता जनक है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कई भारत के कई राज्यों में संक्रमण की बेकाबू होती रफ्तार का जिक्र करते हुए कहा कि यहां से रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। अस्पताल में लोगों के भर्ती होने का क्रम लगातार बए़ता जा रहा है। साथ ही संक्रमण से लोगों की हो रही मौतों का बढ़ता आंकड़ा काफी डरावना है।

उन्होंने कहा कि महामारी का दूसरा साल काफी घातक है। पहले साल के मुकाबले दसरे साल ने काफी नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि दूसरा साल केवल भारत के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए बेहद घातक है। WHO चीफ ने कोरोना संक्रमण से निपटने में भारत की मदद के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि संस्था की तरफ से हजारों की तादाद में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, अस्थायी एवं चल अस्पतालों के लिए टेंट, मास्क और अन्य चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति करने में मदद की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: देश के दस राज्यों में ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, जानें कैसे पहुंचा रहा नुकसान, क्या हैं लक्षण

बताते बीते दिनों से देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में संक्रमण के मामलों में कमी आई है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहा संक्रमण बेहद चिंता जनक है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग बुखार से लोग मर रहे हैं, लेकिन जांच न होने की वजह से यह तय नहीं हो पा रहा है कि मौत किस वजह से हुई है। सरकार आंकड़ों से लाख बाजीगरी कर ले लेकिन हकीकत अभी भी चिंताजनक ही है।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार ने वापस लिया फैसला, वैक्सीन लगवाने के लिए अब आधार कार्ड जरूरी नहीं

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें