सीएम योगी का बड़ा फैसला, 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

0
302
Lockdown in UP till May 10

लखनऊ। कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर बड़ा फैसला लेते हुए उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाते हुए 24 मई तक कर दिया है। उत्तर प्रदेश में अब लॉकडाउन 24 मई सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि चौथी बार बढ़ाई गई है। पिछली बार राज्य सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 10 मई से बढ़ाकर 17 मई कर दिया था। बता दें कि योगी सरकार ने 6 मई तक का लॉकडाउन लगाया था, लेकिन 6 मई से पहले ही इसे बढ़ाकर 10 मई किया गया और कल यानि 10 मई की सुबह लॉकडाउन की मियाद पूरी हो रही थी कि इससे पहले इसे 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। 10 मई के पूरा होने के पहले ही 17 मई तक बढ़ाने का एलान कर दिया गया था।

बता दें कि प्रदेश सरकार ने यह फैसला बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए लिया है। हालांकि जबसे राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। कोरोना के संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। अच्छी बात यह है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए व्यपारी संगठन सहित अन्य क्षेत्रों से भी लॉकडाउन लगाने की मांग की जा रही थी। वहीं लगातार लॉकडाउन बढ़ने की वजह से कुछ लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि जिनके घर शादी है उन्हें खरीददार आदि में काफी कठिनाई हो रही है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना से भारत में बिगड़ रहे हालात पर WHO ने जताई चिंता

इस बार सबको उम्मीद थी कि सरकार लोगों को खरीदारी करने के लिए एक—दो दिन का समय देगी। लेकिन लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के पहले इसकी समय सीमा बढ़ाकर सरकार ने शादी वाले घरों की मुसीबत और बढ़ा दी है। हालांकि सरकार की तरफ से ई—पास व अन्य पास की सुविधा दी गई है। लेकिन जिम्मेदारों की तरफ से कोई पास जारी नहीं किया जा रहा है। यहीं कारण है कि बीते एक हफ्ते के बाद भी अभी तक किसी का पास जारी नहीं हो सका है।

इसे भी पढ़ें: कैदियों के बीच खूनी संघर्ष, दर्जनों राउंड चलीं गोलियां, तीन की मौत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here