नई दिल्ली: लाशों पर राजनीति करने वाली देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने एकबार फिर कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 से पहले इसी तरह का विक्टिम कार्ड खेला है। इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी की हत्या कांग्रेस शासन काल में हुई। लेकिन कांग्रेस ने इसे अपनी सरकार की चूक मानने की जगह परिवार की लोगों की हत्या को शहीद बताकर जनता की सहानुभूति बंटोरने में लगी रही। नतीजा रहा कांग्रेस सरकार न गांधी परिवार की सुरक्षा कर पाई और न ही देश को सुरक्षित रख पाई। कांग्रेस शासन में आतंकी हमले आम बात हो गई थी। अब जब देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में सुरक्षित नजर आ रहा है, तो कांग्रेस की तरफ से बीजेपी पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकारर्जुन खड़गे की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाकर जनता की साहनुभूति हासिल करने की कोशिश में जुट गई है।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति अपने चरम पर है। ऐसे में राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। अब कांग्रेस ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के परिवार की हत्या करने की साजिश चल रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी नेता अब मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश रच रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा, चित्तपुर से बीजेपी के उम्मीदवार की रिकॉर्डिंग से स्पष्ट है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम बोम्मई का चहेता भी है।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल ने आम आदमी के सपनों पर बनवाया करोड़ों का शीशमहल

सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि बीजेपी प्रजातंत्र की हत्या कर रही है और अब विपक्ष के नेताओं की हत्या की भी साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर कर्नाटक में संविधान का मजाक उड़ाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस स्तर तक गिर गई है कि वह मल्लिकार्जुन खड़गे की हत्या करवाना चाहती है। कर्नाटक की जनता ने बीजेपी को नकार दिया है, इसलिए वह परेशान है। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी को अब पता चल गया है कि माहौल उनके खिलाफ है। इसलिए अब वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवार की हत्या कराना चाहती है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के विकास से परिवारवादी और तमंचावादी परेशान

Spread the news