अनलॉक हुई दिल्ली, मॉल, बाजार के अलावा 50 प्रतिशत क्षमता के खुलेंगे रेस्तरां

0
512
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: कोरोना के कम होते मामलों ने जहां राहत दी है वहीं जिंदगी भी फिर से पटरी पर लौटने लगी है। अन्य राज्यों की तरह दिल्ली भी अनलॉक की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में चरणबद्ध तरीके से ‘अनलॉक’ प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी के तहत 14 जून से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां को भी खोलने की मंजूरी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि हर निकाय क्षेत्र में एक साप्ताहिक बाजार को खोलने की भी अनुमति दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान जैसी कुछ गतिविधियां को अभी नहीं चालू किया जाएगा। इसके साथ ही राजनीतिक, सामाजिक एवं धार्मिक सभाओं पर भी प्रतिबंध जारी रहेगा।

केजरीवाल ने कहा कि सिनेमा, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल, जिम और सार्वजनिक उद्यान को भी अभी नहीं खोलने की अनुमति दी गई है। शहर में धार्मिक स्थल खोले जा सकेंगे लेकिन श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित रहेगा। उन्होंने बताया कि सुबह आठ से रात 10 बजे तक रोजाना सम-विषम के आधार पर बाजार एवं मॉल खोले जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार आता दिख रहा है और संक्रमण के नए मामले लगातार कम हो रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: चाहे जो हो प्लान, योगी जनता के असल कप्तान

इसी के साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर मामले बढ़ते हैं, तो प्रतिबंध फिर से लागू किया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले अनलॉक की तरफ कदम बढ़ाते हुए 31 मई से निर्माण कार्य और कारखानों को खोलने की मंजूरी दे दी गई थी।

इसे भी पढ़ें: योगी के नेतृत्व में बीजेपी लड़ेगी 2022 का चुनाव

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें