छतरपुर: ब्रह्माकुमारीज़ विश्वनाथ कॉलोनी द्वारा छतरपुर नगर में स्थित निर्माणा फाउंडेशन में ब्रह्माकुमारीज़ बहनों द्वारा दिव्यांग, असहाय, अनाथ एवं नेत्रहीन बालिकाओं के बीच में ब्रह्माकुमारीज़ बहनों ने डांस एवं विभिन्न एक्टिविटी कराकर खुश रहने की कला सिखाई और कुछ प्रेरणादायक बातें बताई। इस मौके पर निर्माणा फाउंडेशन की संचालिका अपराजिता सिंह ने बच्चों की दैनिक दिनचर्या एवं विभिन्न एक्टिविटी की बारे में बताते हुए कहा कि नेत्रहीन बालिकाओं द्वारा ब्रेल लिपि में श्रीमद् भागवत गीता के दो अध्याय लिखे जा रहे हैं, इससे अवगत कराया।

इसी तारतम में सभी बच्चों ने बहनों के साथ अपने अनुभवों को साझा करते हुए बालिकाओं ने बताया कि वह परमात्मा को कैसे याद करती हैं, और कैसे उनका धन्यवाद करती हैं, एवं अपने साथ हर कार्य में, पढ़ाई में भगवान के साथ का अनुभव करती हैं।

Brahma Kumaris

इस मौके पर सभी बच्चों ने मिलकर बहनों के साथ केक कटिंग किया। अंत में ब्रह्माकुमारी सुमन बहन ने मन को एकाग्र करने की विधि बताई एवं बीके रीमा बहन ने सभी बच्चों का एवं फाउंडेशन में उपस्थित सेवारत भाई बहनों का धन्यवाद किया। साथ ही बहन नेहा चतुर्वेदी ने अपनी खुशी को साझा किया।

इसे भी पढ़ें: धुरिया जाति प्रणाम पत्र जारी न करने को लेकर दिया चेतावनी

इसे भी पढ़ें: श्रुति और ऋषि परंपरा से संचालित होता है सनातन

Spread the news