Business News: आसमान छूती पेट्रोल की कीमतों के चलते माइलेज की चिंता हर किसी को है। ऐसे में हम आपको कुछ गाड़ियों के बारे में यहां बता रहे हैं, जो माइलेज के मामले में एकदम परफेक्ट हैं। हालांकि समाज का एक वर्ग ऐसा है, जिसे पेट्रोल की कीमतों से कोई वास्ता नहीं है, उन्हें माइलेज नहीं दमदार इंजन चाहिए होता है। वहीं ऐसे लोग हैं, जिनको माइलेज वाली ही गाड़ियों की आवश्यकता है। आपकी माइलेज आवश्यकताओं और पसंद के आधार पर भिन्न हो सकती है, लेकिन कुछ बाइकें जो माइलेज में दमदार होती हैं:

बजाज प्लेटिना (bajaj platina): बजाज प्लेटिना एक बहुत ही माइलेज देने वाली बाइक है जो शहरी और गांवीज़ उपयोग के लिए उपयुक्त है। इसकी कुछ मॉडल्स 90 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज प्रदान कर सकती हैं।

होंडा सीबी शाइन (honda cb shine): होंडा सीबी शाइन भी एक अच्छी माइलेज वाली बाइक है जिसकी माइलेज 60-70 किलोमीटर प्रति लीटर के बीच हो सकती है। यह बाइक आरामदायक और स्थिर राइडिंग अनुभव प्रदान करती है।

सुजुकी एक्सेस 125 (suzuki access 125): यदि आप स्कूटर की तरफ देख रहे हैं, तो सुजुकी एक्सेस 125 एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसकी माइलेज आमतौर पर 50-60 किलोमीटर प्रति लीटर के बीच रहती है।

यामाहा फ़ेज़र (yamaha fazer): यामाहा फ़ेज़र भी एक स्कूटर है जिसकी माइलेज लगभग 55-60 किलोमीटर प्रति लीटर के आसपास होती है। यह शहर में आवश्यकित चलने के लिए उपयुक्त है।

इसे भी पढ़ें: नई KTM 390 Duke में मिलेंगे ये फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स भी जानें

रॉयल एनफ़ील्ड क्लासिक 350 (royal enfield classic 350): अगर आप रॉयल एनफ़ील्ड की तरफ देख रहे हैं और एक बुलेट की खासी माइलेज वाली वैरिएंट चाहते हैं, तो क्लासिक 350 आपके लिए हो सकती है। इसकी माइलेज लगभग 35-40 किलोमीटर प्रति लीटर के आसपास हो सकती है।

याद रखें कि माइलेज विभिन्न कारणों पर प्रभावित हो सकती है, जैसे कि रास्ते की स्थिति, राइडिंग स्टाइल, और बाइक की देखभाल। आपकी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं के आधार पर सही बाइक चुनने से पहले, एक टेस्ट राइड जरूर करें और विभिन्न मॉडलों की समीक्षा पढ़ें।

इसे भी पढ़ें: सेफ्टी और दमदार इंजन SUV कारों की पहचान

Spread the news