Bihar News: नए भारत में जहां एक तरफ गरीब परिवारों को हर महीने मुफ्त राशन दिया जा रहा है, वहीं बिहार के नवादा से झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां कर्ज में डूबे एक व्यापारी परिवार के छह सदस्यों ने जहर खा लिया। इस घटना में परिवार के मुखिया समेत 5 लोगों की मौत (Nawada Suicide Case) हो गई है, जबकि एक सदस्य की गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज चल रहा है। रजौली का रहने वाला व्यापारी परिवार नवादा में कारोबार करता था। सामूहिक आत्महत्या की इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

जानकारी के अनुसार रजौली निवासी केदारनाथ गुप्ता नवादा शहर के न्यू एरिया में अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहते थे। यहां वह अपना कारोबार करते थे। विजय बाजार में फल की दुकान लगाकर वह अपना परिवार चलाते थे। बताया जा रहा है दुकान में घाटे के चलते उन्होंने कर्ज ले लिया था। कर्ज की रकम न चुका पाने की वजह से पूरे परिवार ने जहर खाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। मौत से पहले पिता-पुत्र ने ही इसके पीछे की वजह कर्ज बताई है।

इसे भी पढ़ें: ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर बढ़ा बवाल

व्यापारी परिवार ने किराये के मकान से दूर जाकर जहर खा लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जहर खाने के बाद एक के बाद परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई। जबकि इनके साथ ही परिवार की सदस्य साक्षी कुमारी का इलाज चल रहा है। मृतकों में कारोबारी केदारनाथ गुप्ता, उनकी पत्नी अनिता देवी, दो बेटी शबनम कुमारी व गुड़िया कुमारी और एक बेटा प्रिंस कुमार शामिल हैं। बताया दो लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि बाकी तीन की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी।

इसे भी पढ़ें: पुलिस लाइन में घुसकर दबंगों ने महिला सिपाही से की छेड़छाड़

Spread the news