Bhopal News: ब्रह्माकुमारीज की तरफ से चलाए जा रहे हैं मध्य प्रदेश दिव्यांग समानता, संरक्षण एवं सशक्तिकरण अभियान के अंतर्गत ब्रह्माकुमारी विश्वनाथ सेवाकेंद्र द्वारा देरी रोड स्थित निर्वाना फाउंडेशन में दिव्यांग एवं मंदबुद्धि बच्चों के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। उक्त कार्यक्रम में भोपाल से पधारी बीके मोनिका बहन ने कहा कि दिव्यांग उन लोगों की उपेक्षा के पात्र नहीं होने चाहिए, जिन्हें बहुत कुछ मिला है। इनका जीवन अभिशप्त और बोझ नहीं, इन्हें हमारे प्यार और विश्वास की जरूरत है।

Bhopal News

शारीरिक-मानसिक रूप से दिव्यांग व्यक्तियों के लिए हमारी अच्छी सोच और सहयोग की आवश्यकता है, जिससे वे दिव्यांग होते हुए भी कभी स्वयं को अक्षम महसूस न करें। इस कार्यक्रम में बीके आशीष, बीके रूबी, नंदनी बहन ने सभी बच्चों को चित्र प्रदर्शनी द्वारा जीवन मूल्यों को समझाया और मूक बधिर बच्चों से चित्रकारी करवाई। सभी बच्चों ने ब्रह्माकुमारी बहनों के साथ डांस करके अपनी खुशी को व्यक्त किया।

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम आबादी की तालिबानी हिंसा

कार्यक्रम के अंत में निर्वाना फाउंडेशन संचालक संजय सिंह ने ब्रह्माकुमारीज के सभी भाई बहनों का इस अनोखे प्रयास के लिए धन्यवाद प्रकट किया। तत्पश्चात विश्वनाथ सेवा केंद्र प्रभारी बीके रमा ने संजय सिंह को उनकी सेवाभाव के लिए सम्मानित किया और सभी बच्चों को ईश्वरीय प्रसाद ग्रहण कराया।

इसे भी पढ़ें: नूंह हिंसा में पुलिस का एक्शन जारी, 44 FIR दर्ज, 116 गिरफ्तार

Spread the news