चेन्नई। भारत—इंग्लैण्ड के बीच खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की। उन्होंने शतक लगाने के साथ ही 8 विकेट अपने नाम किये। अश्विन के शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 482 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 164 रन ही बना पायी। भारत की तरफ से जीत के सबसे बड़े हीरो रहे हैं अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहले गेंजबाजी से और फिर अपने शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड की हार पक्की कर दी। अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 106 रन की आकर्षक पारी खेली, जो उनके करियर का पांचवां और अपने घरेलू मैदान पर पहला शतक लगाया था। अश्विन ने पहले पारी में पांच विकेट अपने नाम किये वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किये।

अनोखा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के हाथ एक बड़ा रिकॉर्ड आया है। अश्विन ने टेस्ट मैचों में 200वीं बार बाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट किया है। ऐसा करने वाले अश्विन दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। यह कामयाबी उन्होंने चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड को आउट करके हासिल की। चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन आश्विन अलग ही रंग में दिखाई दिए।

भारत की जीत के पांच हीरो

  • अश्विन ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की। उन्होंने शतक लगाने के साथ ही 8 विकेट अपने नाम किये।
  • रोहित शर्मा ने मैच के पहली पारी में शानदार 161 रन की पारी खेली। इस पारी के बदौलत ही टीम इंडिया ने इतना बड़ा सस्कोर बना पायी।
  • विरोट कोहली ने दूसरी पारी में शानदार 68 रन की पारी खेली। जब टीम के विकेट लगातार गिर रहे थे उस समय कोहली ने अश्विन के साथ मोर्चा संभाला।
  • अपने पहले ही मैच में शानदार गेदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने पांच विकेट अपने नाम कर टीम की जीत पक मुहर लगा दी।
  • रिषभ पंत और रहाणे ने भी पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी। पंत जहां पहली पारी में नाबाद रहते हुए अर्धशतक जड़ा तो वहीं रहाणे ने 67 रनों की पारी खेली थी।
Spread the news