अरब सागर में ऑफशोर सप्लाई जहाज में लगी आग, तीन नौसैनिक लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

0
221
ship

मुंबई। मुंबई से लगभग 170 किलोमीटर दूर अरब सागर में एक ऑफशोर सप्लाई जहाज, ग्रेटशिप रोहिणी में आग लगने की खबर है। इस दुर्घटना में चालक दल का एक सदस्य के घायल होने की सूचना है। जबकि कम से कम तीन नौसैनिक लापता बताए जा रहे है। आग लगने की सूचना मिलते ही इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) के जहाज और विमान आग बुझाने के लिए तैनात कर दिए गए हैं। आईसीजी की तरफ से जानकारी दी गई है कि एक चालक दल के सदस्य को चोटें आईं जिन्हें जहाज से बाहर निकाला लिया गया है और इलाज के लिए अस्पताल भी भेज दिया गया है।

भारतीय तटरक्षक के प्रवक्ता के मुताबिक, शनिवार को ग्रेटशिप रोहिणी में उस दौरान विस्फोट हुआ जब वह ओएनजीसी के बॉम्बे हाई एनक्यू प्लेटफॉर्म के निकट पहुंचा था। सूचना मिलने पर, आईसीजी ने एक अपतटीय गश्ती पोत समर्थ को दुर्घटना वाले स्थान पर भेज दिया और एक आईसीजी डोर्नियर विमान ने आपात स्थिति के हवाई मूल्यांकन के लिए उड़ान भर दिया।

जानकारी के मुताबिक आईसीजी जहाज शनिवार दोपहर 13.30 बजे के करीब आग से घिरे स्थान वाले क्षेत्र में पहुंच गया, वहीं एक अन्य जहाज एमवी अल्बाट्रॉस -5 ने ग्रेटशिप रोहिणी को एनक्यूओ ओएनजीसी प्लेटफॉर्म रिग से सुरक्षित दूरी पर पहुंचा लिया गया है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक रेस्क्यू आपरेशन जारी था।

इसे भी पढ़े: योगी ने दिखाई दरियादिली: नियम तोड़ने पर दर्ज हुए मुकदमे वापस लेने का दिया निर्देश

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें