मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के पास एक वाहन में विस्फोटक रखा हुए पाए जाने और कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले की जांच के संबंध में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बृहस्पतिवार को उपनगर अंधेरी में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा के आवास पर छापा मारा है। सूत्रो के मुताबिक एनआईए की टीम ने सीआरपीएफ कर्मियों के साथ सुबह अंधेरी पश्चिम में जेबी नगर में स्थित प्रदी शर्मा के आवास पर छापा मारा है और तलाशी चल रही है।

सूत्रों के अनुसार एनआईए की टीम इस मामले में प्रदीप शर्मा से पूछताछ भी कर रही है। बता दें कि प्रदीप शर्मा जिस इमारत में रहते हैं वहां तक जाने वाली सड़कों को केंद्रीय सुरक्षा बलों ने घेर रखा है और इलाके में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। वहीं छापे की खबर मिलते ही मुंबई पुलिस ने भी घटनास्थल पर अपने कर्मियों को तैनात कर दिया है। गौरतलब है कि एनआई ने जांच के संबंध में इससे पूर्व दक्षिण मुंबई में अपने कार्यालय में दो दिनों तक प्रदीप शर्मा से पूछताछ की थी। जबकि मामले में संलिप्तता को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाजे, रियाजुद्दीन काजी, सुनील माने, पूर्व पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे और क्रिकेट सटोरिये नरेश गौड़ को गिरफ्तार किया था।

इसे भी पढ़ें: पुलिस पर पत्थराव, तीन दरोगा सहित 15 सिपाही जख्मी

इसी सिलसिले में हाल ही में संतोष शेलार और आनंद जाधव को भी रफ्तार किया था। एनआई के मुताबिक दोनों व्यक्ति कारोबारी मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटक भरी उस एसयूवी को खड़ी करने की साजिश में कथित तौर पर शामिल थे। ज्ञात हो कि अंबानी के दक्षिण मुंबई में स्थित आवास ‘एंटीलिया’ के पास 25 फरवरी को विस्फोटक भरी एसयूवी खड़ी पायी गयी थी। जबकि इस गाड़ी के मालिक ठाणे के रहने वाले कारोबारी मनसुख हिरन पांच मार्च को मुंबई क्रीक में मृत पाए गए थे। इसी मामले के जांच एनआईए कर रही है।

इसे भी पढ़ें: गिरफ्तार किया किसी और केस में, जेल भेजा किसी और मामले में

Spread the news