देसी शराब पीने से 9 की मौत, दो की हालत गंभीर, सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

0
242
9 killed due to drinking in Aligarh

अलीगढ़। शराब, खराब है यह सबको पता है, बावजूद इसके लोग शराब का सेवन करते हैं। शराब की बोतल पर लिखा होता है कि मदिरा का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। लेकिन लोग सेहत से ज्यादा शराब पर ध्यान देते हैं। शराब से न केवल सेहत बिगड़ती है बल्कि घर की आर्थिक स्थिति भी खराब होती है। लेकिन हंगामा तब होता है, जब शराब पीने से कई लोगों की मौत हो जाए। ऐसा हंगामा देश के अन्य हिस्सों में रह—रह कर देखने को मिलता रहता है। इसी तरह का मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से सामने आ रहा है। यहां शराब को सेवन करने से 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य की हालत गंभीर बनी हुई।

जानकारी के अनुसार अलीगढ़ के लोधा थानाक्षेत्र के करसुआ गांव में शराब पीने से 9 लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामले की सूचना होते ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। प्रशासन की तरफ से दो देसी शराब के ठेके को सील कर दिया गया है। मामले की जांच पड़ताल जारी है। वहीं घटना की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोषियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: बिहार, झारखंड से लेकर यूपी तक हुआ पानी—पानी

वही इस संदर्भ में एसडीएम कोल रंजीत सिंह ने बताया कि शराब पीने से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों का कहना है कि इन लोगों ने गांव के ठेके से ही शराब खरीद कर पी थी। मरने वालों में करसुआ में स्थित एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट के दो ड्राइवर हैं। जबकि तीन मृतक गांव के ही हैं। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। देसी ठेके की दुकान को सील कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: जांच से डरा ट्विटर, सुरक्षा को लेकर जताई चिंता

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here