बड़ी रहत: 1 फरवरी से मुंबई में फुल क्षमता के साथ दौड़ेगी लोकल ट्रेन

0
389
Local Train

मुंबई। कोरोना संकट के बाद मुंबई वालों के लिए रहत वाली खबर आ रही है। क्योंकि 1 फरवरी से यहां  लोकल ट्रेन सेवा को पूरी क्षमता के साथ चलाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक आम जनता के लिए लोकल सेवा सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक और फिर शाम को 4 से 9 बजे तक बंद रहेगी। इससे पहले यह चर्चा थी कि आम जनता के लिए लोकल ट्रेन सेवा 29 जनवरी तक शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि मुंबई लोकल ट्रेन को एकबार फिर से पूरी क्षमता के साथ शुरू करने के लिए पिछले दिनों राज्य सरकार के साथ रेलवे और बीएमसी के अधिकारियों की बैठक हुई थी। इस बैठक की अध्यक्षता महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की थी।

इस बैठक के सम्पन्न होने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा था कि यात्रियों को उपनगरीय ट्रेन में यात्रा करने की सहूलियत जल्द दिए जाने पर विचार किया जाएगा। बता दें कि वर्तमान समय में कोरोना के खतरे को देखते हुए सीमित श्रेणी के कुछ यात्रियों को ही लोकल ट्रेन में यात्रा करने की छूट है। इस छूट में महिलाएं और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग शामिल हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में आज कोरोना वायरस के सक्रमण के 2, 889 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते यहां संक्रमितों का आंकड़ा 20,18,413 पर पहुंच गई है।

इस बारे में जानकारी देते हुए एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी से राज्य में मरने वालों की संख्या 50,944 पहुँच गई है। जबकि आज कुल 3,181 और लोग इस महामारी से ठीक भी हुए हैं और इसी के साथ ही अब तक ठीक हुए मरीजों की कुल संख्या 19, 23,187 पर आ गई है। वहीँ राज्य में 43,048 मरीजों का इलाज अभी भी चल रहा है।

इसे भी पढ़े: इजराइली दूतावास के पास ब्लास्ट, कारों के शीशे टूटे

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें