यूपी में 1 जुलाई से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, छात्रों के नामांकन सहित होंगे अन्य प्रशासनिक कार्य

0
422
School-college closed

लखनऊ: कोरोना की दूसरी लहर लगभग थम चुकी है। लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को हटा दिया गया है। जून आधा बीत चुका है, ऐसे में लोगों के जेहन में यह सवाल बना हुआ है कि क्या 1 जुलाई से स्कूल—कॉलेज खुल जाएंगे। तो बता दें कि 1 जुलाई से उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय खुल जाएंगे। लेकिन छात्र—छात्राओं को स्कूल आने की अनुमति नहीं होगी। केवल शिक्षणेतर कर्मचारियों को स्कूल आना होगा। शिक्षकों को छात्रों के नामांकन सहित अन्य अन्य प्रशासनिक कार्य करने की अनुमति दी गई है।

छात्र-छात्राओं की पढ़ाई ऑनलाइन पढ़ाई ई-पाठशाला के जरिए जारी रहेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों और मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशकों (बेसिक) को भेजे निर्देश में कहा है कि कक्षा एक से आठ तक के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक व कर्मचारियों को प्रशासनिक कार्य के लिए आने की अनुमति दे दी गई है। इस दौरान विद्यालय केवल प्रशासनिक कार्य के लिए खोले जा रहे हैं।

Letter

परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल के मुताबिक छात्र-छात्राओं का पठन-पाठन ऑनलाइन ई-पाठशाला के जरिए जारी रहेगा। गत 19 मई को जारी आदेश में कहा गया था कि कोरोना संक्रमण की वजह से 30 जून तक कक्षा आठ तक के विद्यालय बंद रहेंगे। वहीं एक जुलाई से शिक्षक व कर्मचारियों के आवश्यकतानुसार विद्यालय खोलने की अनुमति दी जा रही है। जबकि छात्र-छात्राओं को अगले आदेश तक विद्यालय में उपस्थित नहीं होना है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में ट्रांसफर पर लगी रोक हटी, होंगे तबादले

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें