UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के सबसे भरोसेमंद अफसरों में शुमार अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi) को एकबार फिर मुख्यमंत्री सलाहकार के तौर पर सेवा विस्तार दिया गया है। इससे पहले प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) के पद से सेवानिवृत्त IAS अधिकारी अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi) को मुख्यमंत्री सलाहकार बनाया गया था, जिसे अब एक वर्ष के लिए और बढ़ा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश शासन के नियुक्ति विभाग की तरफ से इस आशय का एक पत्र जारी किया गया है। पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के सलाहकार अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi) को सेवा विस्तार देते हुए उनका कार्यकाल एक वर्ष और बढ़ा दिया गया है। नियुक्ति विभाग की तरफ से जारी पत्र के मुताबिक अवनीश अवस्थी को 29 फरवरी, 224 तक के लिए सेवा विस्तार दिया गया है।

गौरतलब है कि अवनीश अवस्थी उत्तर प्रदेश काडर के IAS अधिकारी रहे हैं। वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनते ही योगी आदित्यनाथ ने अपने सहयोगी के तौर पहले अधिकारी के रूप में अवनीश अवस्थी को चुना था। ज्ञात हो कि अवनीश अवस्थी वर्ष 2017 में भारत सरकार में प्रतिनियुक्ति पर तैनात थे। यूपी की कमान संभालते ही योगी आदित्यनाथ ने उन्हें लखनऊ बुला लिया था। अवनीश अवस्थी योगी आदित्यनाथ की पिछली सरकार में प्रदेश के सभी महत्वपूर्ण विभागों का दायित्व संभाल चुके हैं।

गत वर्ष वह अपर मुख्य सचिव गृह के पद से सेवानिवृत हुए। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें अपना सलाहकार नियुक्त किया था। यह नियुक्ति एक वर्ष के लिए की गई थी, जो अब पूरा हो गया था। फिलहाल अब उनका कार्यकाल बढ़ाकर 29 फरवरी, 2024 तक कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: सरकारी कार्यालयों में प्लास्टिक बोतलों के इस्तेमाल पर लगी रोक

मालिनी अवस्थी (Malini Awasthi) के पति है अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi)

गौरतलब है कि आईएएस अवनीश अवस्थी सुप्रसिद्ध लोक गायिका मालिनी अवस्थी (Malini Awasthi) के पति हैं। पति अवनीश अवस्थी की तरह ही मालिनी अवस्थी भी काफी मशहूर हैं। मालिनी अवस्थी (Malini Awasthi) अपनी लोक गायिकी व नृत्य से देश-दुनिया में प्रसिद्धि प्राप्त कर चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें: अतीक के फाइनेंसर नफीस को STF ने पकड़ा

Spread the news