Twitter News: नई पॉलिसी को लेकर केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर के बीच जारी तकरार के बीच ट्विटर ने भारत के उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है। यह जानकारी उपराष्ट्रपति कार्यालय ने दी है। वहीं इसकी जानकारी होने पर लोगों में अ्विटर के खिलाु गुस्सा जाहिर किया है। लोगों का कहना है कि प्लेटफॉर्म कोई भी हो उसे सरकारी पॉलिसी का पालन करना चाहिए। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि उप राष्ट्रपति का अकाउंट एक्टिव नहीं था, जिसके चलते उसे अनवेरिफाइड कर दिया गया होगा।

गौरतलब है कि भारत सरकार की नई गाइडलाइन को लेकर ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच तकरार की स्थिति बनी हुई है। सरकार की नई गाइडलाइन को मानने के लिए कट्वटर ने अभी तक अपनी रजामंदी नहीं दी है। वहीं टूलकिट मामले में भी ट्विटर ने हस्तक्षेप करके यह अपनी मंशा को संदिग्ध कर दिया था। इसी सिलसिले में दिल्ली पुलिस बीते दिनों गुरुग्राम स्थित ट्विटर के दफ्तर पहुंच कर नोटिस भी दिया था। बता दें कि टूलकिट मामले में ट्विटर ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को मैनुपुलेटिव टैग कर दिया था। ट्विटर की इस हरकत पर केंद्र सरकार ने कड़ी अपत्ति जताई थी। बताते चलें कि ट्विटर भारत ही नहीं अन्य देशों में भी अपना एजेंडा चलाना चाहता है। विपक्ष के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ षडयंत्र रचने के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसी हरकत के चलते नाइजीरिया ने अपने यहां ट्विटर को अनिश्चित काल के लिए सस्पेंड कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: जूही चावला को तगड़ा झटका, याचिका खारिज

बता दें कि हाल के वर्षों में ट्विटर की भूमिका काफी संदिग्ध होती जा रही है। भारत में देश विरोधी तत्वों का ट्विटर की तरफ से लगातार समर्थन जारी है। इसका प्रमाण अभिनेत्री कंगना रनौत से समझा जा सकता है। कंगना के हल्के ट्वीट पर उनका ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया जाता है, जबकि कई ऐसे तत्व हैं जो ट्विटर के जरिए देश में आग लगाने की कोशिश में लगे रहते हैं, उनपर कभी कोई कार्रवाई नहीं होती।

इसे भी पढ़ें: पर्यावरण की रक्षा में शैक्षिक संगठनों की भूमिका

Spread the news