Ind vs Eng : जीत के साथ शुरूआत करने उतरेगी टीम इंडिया

0
282
T-20 Series
अहमदाबाद। भारत और इंग्लैण्ड के बीच बहुप्रतीक्षित टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला कल यानि 12 मार्च को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। टेस्ट सीरीज में इंग्लैण्ड के दांत खट्टे करने वाली टीम इंडिया एक बार फिर उसी दमखम के साथ नजर आयेगी। टीम इंडिया को इस मैच के लिए 16 खिलाड़ियों में से आखिरी 11 का चयन करना है। वैसे तो इंडिया टीम के स्क्वॉड में 19 खिलाड़ी है लेकिन तीन खिलाड़ी फिटनेस और यो यो टेस्ट की वजह से दावेदार नहीं है।
यह भी पढ़ें-इस हसीना ने किया बुमराह को बोल्ड, 14-15 मार्च को होगी शादी
रोहित के साथ कौन करेगा पारी की शुरूआत
टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा के कंधों पर पारी की शुरूआत करने की जिम्मेदारी होगी। रोहित इस समय जबरदस्त फार्म में है लेकिन सबसे बड़ी समस्या उनके पार्टनर को लेकर है क्योंकि शिखर धवन और केएल राहुल दोनों ही इस समय जबरदस्त फार्म में है। ऐसे में टीम प्रबंधन धवन के अनुभव को केएल राहुल पर तरजीह दे सकती है। टीम इंडिया के कुशल कप्तान और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने वाले विराट कोहली एक बार फिर से मध्यक्रम की कमान संभालेंगे और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी उनके साथ मध्यक्रम को मजबूती देंगे। विजय हजारे ट्राफी का उनका बेहतरीन फार्म टीम के काम आयेगा।

ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आयेंगे हार्दिक पांड्या
अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए विख्यात हार्दिक पांड्या एक बार फिर ऐसी ही भूमिका में नजर आने वाले है। बल्लेबाजी के अलावा पांडया गेंदबाजी में जबरदस्त दमखम रखते है।
Risabh Pant
ऋषभ पंत का खेलना तय
टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत इस समय शानदार फार्म में चल रहे है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी करने के बाद उन्हें टी-20 टीम में चुना गया और अब उनका खेलना भी लगभग तय है।

Sunder

स्पिन अटैक पर फिर रहेगा फोकस
जिस तरह से इंग्लैड टीम ने टेस्ट श्रृंखला के दौरान स्पिनरों के सामने सरेंडर किया था। उसको देखते हुए टीम इंडिया अपने स्पिन अटैक पर जोर देगा। स्पिनर को लेकर वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के बीच होड़ है। दोनों ही खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज में शानदार खेल दिखाया था। युजवेंद्र चहल के अनुभव को देखते हुए उनका भी खेलना तय है।

भुवनेश्वर संभालेंगे पेस अटैक की कमान
भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट से उबर कर वापसी कर रहे है। बुमराह की अनुपस्थिति में पेस अटैक का सारा दारोमदार भुवनेश्वर के कंधों पर होगा। डेथ ओवर में योर्कर के साथ स्विंग कराने की काबिलियत की वजह से टीम प्रबंधन उनके साथ जा सकता है।
टीम इंडिया की संभावित एकादशः
रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर,शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here