CWC Super League : इंग्लैंड की बादशाहत बरकरार, टीम इंडिया की रैकिंग में सुधार

0
503
Team India
नई दिल्ली। टीम इंडिया ने इंग्लैड के खिलाफ तीन वन डे मैचों की सीरीज जीतकर वर्ल्ड कप सुपर लीग में अपनी रैकिंग में सुधार किया है। जीत के साथ ही टीम इंडिया 7वें पायदान पर पहुंच गई है। सीरीज जीतने पर टीम इंडिया को कुल 10 प्वाॅइंट्स मिले और उसके कुल अंक 29 हो गए। हारने के बावजूद भी नंबर एक की पोजीशन पर इंग्लैण्ड बनी हुई है। इंग्लैंड के 40 प्वॉइंट्स हैं। ऑस्ट्रेलिया के खाते में भी 40 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन वह नेट रनरेट के मामले में इंग्लैंड से थोड़ा पीछे है।
यह भी पढ़ें-IPL 2021 : मुंबई इंडियंस की जीत को लेकर गावस्कर आश्वस्त, कह डाली ये बड़ी बात
धीमी ओवर गति के चलते टीम को हुआ नुकसान
भारत ने 6 मैच खेले जिसमें से तीन में उसने जीत हासिल की है, जबकि तीन में हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह उसके 30 प्वाइंट्स होने चाहिए थे, लेकिन धीमी ओवर की गति के चलते टीम को एक प्वाइंट का नुकसान हुआ जिसके चलते उसके 29 प्वाइंट्स हो गए। इस सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंकतालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है।
Team India
टॉप की आठ टीमें 2023 विश्व कप के लिए करेगी क्वालीफाई
इंग्लैड के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है। वहीं, न्यूजीलैंड तीसरे और अफगानिस्तान चौथे नंबर पर है। दोनों के 30-30 अंक है। वहीं बांग्लादेश (30), वेस्टइंडीज (30) और पाकिस्तान (20) 5वें, 6वें और 7वें स्थान पर हैं। भारत को अपनी रैकिंग से कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि भारत को मेजबान होने के नाते सीधे इस टूर्नामेंट में प्रवेश का मौका मिलेगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें