Gonda News: ‘नहर नक्की, सड़क पक्की करा दूंगा, कहा होगा। चुनाव के नशे में था, कहा होगा। चुनाव के दौरान नेताओं की तरफ से जनता से तमाम वादे किए जाते हैं। क्षेत्र का विकास करना हर नेता का वादा होता है। लेकिन चुनाव बीतते ही सारे वादे आया राम-गया राम हो जाते हैं। इस तरह के चुनावी धोखे छोटे-बड़े हर चुनाव में जनता को मिलते हैं। गोंडा जनपद में जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा का नजारा इन दिनों छात्रों के प्रदर्शन के रूप में देखने को मिल रहा है। जनपद में सांसद और विधायक बीजेपी के हैं। प्रदेश में सरकार भी बीजेपी की है। बावजूद इसके विश्वविद्यालय की मांग को लेकर छात्रों प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

छात्र पंचायत के संयोजक शिवम पांडे के नेतृत्व में तरबगंज के लगभग सभी स्कूलों के छात्र प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं और स्कूल व गांवों में जाकर लोगों का समर्थन भी हासिल कर रहे हैं। बीते दिनों छात्रों ने तरबगंज तहसील में अपनी मांग को लेकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को संबोधित एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा। बावजूद इसके करीब 20 दिन से ऊपर का समय बीत जाने के बावजूद छात्रों की मांग पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है। वहीं सांसद बृजभूषण शरण सिंह और करनैलगंज से विधायक अजय सिंह के रुख से साफ है कि ये लोग विश्वविद्यालय के पक्ष में नहीं हैं। हालांकि विधायक अजय सिंह की तरफ से इस मामले में कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन सांसद बृजभूषण शरण सिंह की सोशल मीडिया टीम की तरफ से प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि गोंडा जनपद में ठाकुर लाबी काफी हाबी है। प्रदेश में सत्ता चाहे जिस दल की रहे, यहां चलती सिर्फ बृजभूषण सिंह की है। गोंडा में किस सीट से किसे लड़ाना है और कहां से किसे जिताना है यह बृजभूषण शरण सिंह ही तय करते हैं। ऐसा उन्होंने बीते दिनों बाराबंकी में दिए अपने बयानों से स्पष्ट कर चुके हैं। गोंडा जनपद में नंदनी महा विद्यालय भी उन्हीं का है। ऐसे में जनपद में अगर और विश्वविद्यालय की स्थापना होती है, तो इसका असर उनके महा विद्यालय पर पड़ सकती है। शायद यही वजह है कि बृजभूषण शरण सिंह छात्रों के विश्वविद्यालय की मांग का विरोध कर रहे हैं। बताया जा रहा है, जिस मामले का विरोध सांसद बृजभूषण करेंगे, उसका सपोर्ट करनैलगंज से विधायक अजय सिंह आ नहीं सकते।

इसे भी पढ़ें: भारत को मिला एक और मेडल, सरबजोत और दिव्या ने जीता सिल्वर

छात्रों और ग्रामीणों में इस बात को लेकर काफी रोष भी है। लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में विश्वविद्यालय के लिए आश्वस्त किया था। लेकिन, शासन-प्रशासन की उपेक्षा के चलते हमारी आवाज मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंच पा रही है। देवीपाटन मंडल के गोंडा जनपद में एक विश्वविद्यालय की सख्त जरूरत है। मगर क्षेत्र के प्रतिनिधियों की चुप्पी यहां के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ जैसा है। छात्र पंचायत के संयोजक शिवम पांडे ने कहा कि हम लोग चुप नहीं बैठेंगे। अगर विश्वविद्यालय गोंडा जनपद में नहीं बना तो तरबगंज तहसील से हजारों की संख्या में युवा सड़कों पर उतरेंगे।

इसे भी पढ़ें: हिंदी सिनेमा में रवीना टंडन महत्वपूर्ण योगदान

Spread the news