Asian Games Hangzhou Day 7 LIVE Updates: एशियाई खेलों (Asian Games) में भारत का प्रदर्शन शानदार देखने को मिल रहा है। चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत ने अब तक कुल 34 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 8 गोल्ड, 13 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। शनिवार को शूटिंग में भारत को पहला मेडल मिला है। भारतीय निशानेबाज सरबजोत सिंह और दिव्या ने सिल्वर मेडल हासिल कर देश का नाम रौशन किया है। हालांकि फाइनल में चीन ने 16-14 के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया।

भारत का ट्रैक एंड फील्ड में भी खुला खाता

एशियाई खेलों में भारत को एक और मेडल मिला है। किरण बालियान ने शॉटपुट यानी गोला फेंक प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में 17.36 मीटर के थ्रो के साथ यह मेडल अपने नाम किया। वहीं दो बार की वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन ने एशियाई खेलों में महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर पेरिस ओलंपिक कोटा और पदक पक्का कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: सोलहवें संस्कार की अतिशय महत्ता और श्राद्ध की अनिवार्यता

शियाड में अपना तीसरा मुकाबला खेल रही निकहत को क्वार्टरफाइनल में जोर्डन की नासार हनान को तीन मिनट से कम समय हराकर जीत हासिल की। इस मुकाबले को रेफरी द्वारा रोकना पड़ा। इसी क्रम में एशियाई खेलों में भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में सिल्वर मेडल जीता।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में होगा ‘आयुष बोर्ड’ का गठन

Spread the news