Rampur: फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में रामपुर एमपी-एमएलए कोर्ट (Rampur MP-MLA Court) ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan), उनकी पत्नी तंजीम फातिमा (Tanzeem Fatima) एवं बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को सात-सात साल की सजा सुनाई है। सजा सुनाए जाने के बाद आजम खान (Azam Khan) परिवार सहित जेल भेज दिए गए हैं। जेल जाने से पहले आजम खान ने जहां कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया, वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसे सियासी रंग देते हुए मुस्लिम से जोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि आजम खान (Azam Khan) दूसरे धर्म से हैं, इसलिए उनके साथ अन्याय हो रहा है। षड्यंत्र एवं साजिश कर उन्हें परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कोर्ट के फैसले और सरकार की नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि आजम खान मुस्लिम हैं, इसलिए इस तरह की सजा का सामना उन्हें करना पड़ा है।

गौरतलब है कि वर्ष 2019 फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में बुधवार को रामपुर एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट शोभित बंसल की अदालत ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को दोषी करार देते हुए अधिकतम सात साल की सजा सुनाई है। कोर्ट के फैसले के बाद पूर्व जिला शासकीय अधिवक्ता (डीजीसी) अरुण प्रकाश सक्सेना ने बताया कि तीनों को न्यायिक हिरासत लेकर अदालत से ही जेल भेज देने की प्रक्रिया शुरू हो गई। बता दें कि एक समय था जब सपा सरकार में आजम खान की तूती बोलती थी। सपा सरकार में कोई बड़ा फैसला आजम खान की सहमति पर नहीं लिया जाता था। आजम खान के बेअंदाजी का आलम यह था कि वह मंच से आईएएस अधिकारी से जूता साफ कराने की बात कहते थे। अधिकारियों के साथ बदतमीजी भी जग जाहिर है। खैर सरकार बदली तो आजम खान के हालात भी बदल गए। आजम खान एक के बाद एक मामले में फंसते जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: सशक्त नेतृत्व वाले राष्ट्र के समक्ष झुकती है दुनिया

आजम खान परिवार को सात साल की सजा सुनाए जाने के बाद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की तिलमिलाहट सामने आ गई। उन्होंने सरकार पर सवाल उठाते हुए कोर्ट के फैसले को राजनीति से जोड़ दिया। उन्होंने कहा कि आजम खान मुस्लिम धर्म से हैं, इस कारण उनके साथ अन्याय किया जा रहा है। अखिलेश ने कहा कि आजम खान के साथ बड़ी साजिश चल रही है। साजिशन ये सब उनके साथ हो रहा है। उन्होंने बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस सरकार में जो भी अच्छा काम कर रहा है, उसे फंसाया जा रहा है। बीजेपी जाति-धर्म के नाम पर नफरत की राजनीति कर रही है।

इसे भी पढ़ें: अपराध पीड़ित महिलाओं के लिए मददगार साबित हो रहा झांसी का वन स्टॉप सेंटर

Spread the news