Prayagraj: हर अपराधी का कोई न कोई आका जरूर होता है, जिसकी सलाह व मश्विरा पर वह काम करता है। माफिया ब्रदर्स अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और अशरफ अब इस दुनिया में नहीं हैं। हालांकि, जिस मामले में माफिया कुनबे का अंत हो रहा है, राजू पाल हत्याकांड का प्रमुख गवाह उमेश पाल भी अब नहीं है। उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) की साजिश में अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के करीबी वकील खान सौलत हनीफ (Khan Soulat Hanif) को भी उत्तर प्रदेश की पुलिस ने आरोपी बनाया है। बता दें कि सौलत हनीफ (Khan Soulat Hanif) माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का वकील था, इसके अलावा वह उसका अहम सलाहकार भी था।

लोगों का कहना है कि अतीक अहमद खान सौलत हनीफ (Khan Soulat Hanif) की बातों को मानता था और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले उससे सलाह भी लेता था। खान सौलत हनीफ की सलाह पर ही अतीक अहमद घटना को देता था। राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह उमेश पाल ने पुलिस को बताया था कि जिस समय उसका अपहरण किया गया था, उस समय खान सौलत हनीफ भी वहां मौजूद था। अतीक के गुर्गों के अलावा अहमद खान सौलत हनीफ भी उसे डरा धमका रहा था। उमेश पाल ने पुलिस से कहा था कि खान सौलत हनीफ उसपर अतीक अहमद की बात को मान लेने का दबाव बना रहा था।

उमेश पाल ने पुलिस को बताया था कि अतीक अहमद के गुर्गों ने उसे जबरन गाड़ी में बैठा लिया था। विरोध करने पर उसे करेंट का झटका देने लगे। उस दौरान उन लोगों के साथ हनीफ भी मौजूद था। अतीक के गुर्गों ने उमेश पाल को एक घर में कैद कर दिया था। वहां उसे काफी टॉर्चर किया गया। अहमद खान सौलत हनीफ उमेश पाल को धमका रहा था। ऐसा कहा जाता है कि हनीफ को अतीक अहमद के हर काले कारनामों के बारे में पता होता था।

इसे भी पढ़ें: अतीक-अशरफ हत्याकांड में तीन नहीं पांच लोग थे शामिल

हालांकि, उमेश पाल की गवाही पर वकील खान सौलत हनीफ के खिलाफ भी किडनैपिंग का मामला दर्ज हुआ था। उमेश पाल अपहरण कांड में 28 मार्च को अतीक अहमद के साथ ही खान सौलत हनीफ को भी कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। वहीं इस मामले में कोर्ट का फैसला आने से पहले उमेश पाल की 24 फरवरी को बेरहमी से हत्या कर दी गई। उमेश पाल की हत्या से ठीक 5 दिन पहले 19 फरवरी को असद अहमद और खान सौलत हनीफ के बीच की एक व्हाट्सएप चैट हुई थी। इस चैट में खान सौलत हनीफ ने असद को उमेश पाल की फोटो भी भेजी थी। इसी चैट के आधार पर पुलिस ने पुलिस ने उमेश पाल की हत्या की साजिश में खान सौलत हनीफ को भी आरोपी बनाया है। बता दें कि खान सौलत हनीफ प्रयागराज का ही मूल निवासी है। वह यहां के प्रीतम नगर इलाके में रहता है। अतीक के साथ मिलकर उसने भी करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई है। वहीं उमेश पाल की हत्या के से अहमद खान सौलत हनीफ का परिवार भी घर छोड़कर फरार चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: शाइस्ता पर उमड़ा सपा नेता का प्यार, ट्वीट कर की यह मांग

Spread the news