Pratapgarh News: बार एसोसिएशन तहसील सदर का शपथ ग्रहण समारोह में सदर तहसील परिसर में शनिवार को चंद्रेश पांडेय एडवोकेट की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सांसद संगम लाल गुप्ता व भाजपा जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्र ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र पर के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित व माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र मिश्र नगरहा मौजूद रहे।

इस मौके पर सांसद संगम लाल गुप्ता ने एल्डर कमेटी के अध्यक्ष विजय पाल सिंह एडवोकेट की मौजूदगी में बार एसोसिएशन तहसील सदर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष दुर्ग विजय सिंह, महामंत्री बृजेंद्र उपाध्याय,वारिष्ठ उपाध्यक्ष श्याम नारायण पांडेय, रामगोपाल,उपाध्यक्ष जावेद अख्तर, उपाध्यक्ष, कनिष्ठ उपाध्यक्ष अभिनव मिश्र,शरद मिश्र, कोषाध्यक्ष अभय कुमार ओझा, मंत्री प्रशासन अभिषेक सिंह, संयुक्त मंत्री अभिषेक शर्मा, प्रकाशन मंत्री विशाल, लाइब्रेरियन अरुण उपाध्याय व कार्यकारिणी सदस्य सीपी शुक्ल,फिरोज खान, दिनेश वर्मा, सर्वेश, कमलेश सहित आदि को शपथ दिलाई।

इसके उपरांत सांसद संगम लाल गुप्ता ने तहसील बार के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वादकारियों को न्याय दिलाने के लिए बार और बेंच का सामंजस्य जरुरी है। तभी गरीबों व पीड़ितों को न्याय मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं का समाज में बहुत बड़ा कद है, उसे बनाए रखने के लिए समाज के अंतिम पायदान तक न्याय दिलाना चाहिए। इस मौके पर सांसद संगम लाल गुप्ता ने सांसद निधि से तहसील परिसर में वादकारी कक्ष बनवाने की घोषणा की।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्रा ने कहा कि गरीब और समाज के कमजोर वर्गों को न्याय दिलाने में अधिवक्ता समाज की अग्रणी भूमिका रहती है। उन्होंने कहा कि ऐसे में वादकारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए अधिवक्ताओं को हड़ताल पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है। क्योंकि जब एक किसान और मजदूर दूर-दराज से अपने मुकदमे की पैरवी के लिए आता है और यहां पर हड़ताल हो जाती है तो उसे मायूस होना पड़ता है। हड़ताल से वादकारी का नुकसान होता है।

एसडीएम न्यायिक ने संबोधन में कहा कि अधिवक्ताओं को कभी मेरी तरफ से कोई समस्या नहीं होगी, कभी कोई समस्या आती है तो मिल बैठ कर हल कर लिया जाएगा। इस मौके पर बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य व पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र मिश्र नगरहा ने नवनिर्वाचित कमेटी के सभी पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अधिवक्ता संघ और न्यायपालिका एक दूसरे के पूरक बनकर काम करते हैं, यदि कभी किसी वजह से कोई गतिरोध उत्पन्न हो जाता है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: जरूरतमंदों में कंबल वितरण के साथ एलायंस क्लब चलाएगा अभियान

उन्होंने हड़ताल के मुद्दे पर कहा कि छोटी मोटी बातों को लेकर हमें हड़ताल नहीं करनी चाहिए,यदि हड़ताल हो तो मुद्दे का हल करवा कर ही समाप्त होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं का जहां हमारा सहयोग है बार काउंसिल उनके कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करने से पीछे नहीं हटेगा। शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर वकील परिषद के अध्यक्ष सूर्यकांत मिश्र निराला,जूनियर बार के महामंत्री संतोष नारायण मिश्र,उपाध्यक्ष विवेक शुक्ला, हरीश शुक्ल, जूनियर बार के पूर्व अध्यक्ष अयोध्या प्रसाद मिश्र, पूर्व कनिष्ठ उपाध्यक्ष शिवेश शुक्ल, रवीन्द्र रावत, अभिषेक तिवारी, अशोक पांडेय दीनदयाल, राकेश शुक्ल, मकरंद शुक्ल, सलीमुद्दीन, रजनीकांत मिश्र सहित आदि अधिवक्ता बार के पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन वारिष्ठ अधिवक्ता अबरार जहानिया ने किया।

इसे भी पढ़ें: नवनीत कुमार प्रभात ने नव दाम्पत्य जीवन की दी बधाई

Spread the news