मुंबई: कोरोनावायरस की दूसरी लहर की तरह ओमिक्रॉन वेरिएंट भी महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहा है। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोनावायरस के 925 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इसके संक्रमण से 10 मरीजों की मौत भी हो गई है। राज्य में इस समय कुल 6467 मामले सक्रिय हैं। इसके अलावा राज्य में ओमिक्रॉन के 4 नए मामले सामने आए हैं, जिससे यहां संक्रमितों की संख्या 32 के पार चली गई है। वहीं ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर नए आदेश जारी किए हैं।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने बयान जारी कर बताया है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट का संक्रमण जिस हिसाब से बढ़ रहा है, उसको देखते हुए क्रिसमस और न्यू ईयर पर किसी बड़े कार्यक्रम को करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। उन्होंने धार्मिक स्थलों को लेकर कहा कि यहां कोरोना ​के नियमों का सख्ती से पालन कराने की हिदायत दी गई है।

महाराष्ट्र में कहां कितने ओमिक्रॉन के केस

मुंबई- 13
पिंपरी चंडीवाड- 10
पुणे- 2
ओसमानाबाद- 2
कल्याण डोम्बीवली- 1
नागपुर- 1
लातूर- 1
वसई विरार- 1
बुलढाना- 1

बंगाल और तेलंगाना में भी मिले मामले

ओमिक्रॉन वेरिएंट देश के अन्य राज्यों में भी तेजी से फैल रहा है। बुधवार को पश्चिम बंगाल में एक और तेलंगाना में दो नए मामले मिले हैं। बंगाल में 7 वर्षीय बच्चे में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। एक अधिकारी के मुताबिक यह बच्चा अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए बंगाल लौटा है। बच्चा कोलकाता हवाई अड्डे से मालदा अपने रिश्तेदार के यहां गया था। बच्चे को मुर्शिदाबाद के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: टीका न लगवाने पर बड़ी कार्रवाई, 27 सैनिकों को नौकरी से निकाला

देश में संक्रमितों का आंकड़ा 67 पर पहुंचा

भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमितों का आंकड़ा 67 पर पहुंच गया है। बता दें कि ओमिक्रॉन का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था। WHO के मुताबिक देश के 77 देशों में ओमिक्रॉन के फैलने की पुष्टि हो चुकी है। इसके चलते एकबार फिर दुनिया की चिंता बढ़ती जा रही है।

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में 12 नए मरीज मिले

Spread the news