Nusrat Jahan की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग, बीजेपी सांसद ने धोखा देने का लगाया अरोप

0
508
Nusrat Jahan

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) अपनी शादी से लेकर अलग होने तक चर्चा में बनी हुई है। अब उनकी शादी का मामला संसद तक पहुच गया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की बशीरहट सीट से वह टीएमसी की सांसद हैं। बीजेपी की सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकरण आम बिड़ला को पत्र लिखकर नुसरत जहां (Nusrat Jahan) की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है। उन्होंने नुसरत जहां (Nusrat Jahan) पर अमर्यादित आचरण और जनता को धोखा देने का आरोप लगाया है।

बीजेपी सांसद ने अपनी चिट्ठी में कहा कि नुसरत जहां ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ के दौरान अपने नाम का उच्चारण ‘नुसरत जहां रूही जैन’ के तौर पर किया था। जबकि लोकसभा की वेबसाइट पर भी नुसरत जहां के पति का नाम निखिल जैन दर्ज है। इतना ही नहीं उनकी शादी के रिसेप्शन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुईं थीं। साथ ही उन्होंने लिख है कि किसी को भी नुसरत के निजी जीवन में दखलअंदाजी नहीं करना चाहिए, लेकिन हाल में दिए एनके बयान का मतलब है कि उन्होंने जानबूझकर संसद को गलत जानकारी दी। ऐसा करके उन्होंने मतदाताओं के साथ भी धोखा किया है। संघमित्रा का आरोप है कि ऐसा करके उन्होंने संसद की गरिमा को धूमिल किया है। उन्होंने इस मामले को संसद की आचरण समिति को भेजकर जांच करवाने और नुसरत जहां पर कार्रवाई करने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: अब्दुल्ला बन कर घर लौटा आदित्य गुप्ता

शादी को लेकर नुसरत जहां का तर्क

बता दें कि नुसरत जहां ने कथित तौर पर वर्ष 2019 में तुर्की में व्यवसायी निखिल जैन से शादी की थी। इसके बाद उन्होंने कोलकाता में एक रिसेप्शन भी आयोजित किया था, जिसमें देश की मशहूर हस्तियों और प्रमुख राजनेताओं ने हिस्सा लिया था। इस शादी को लेकर कई मौलानाओं ने अपनी आपत्ति भी जताई थी। वहीं अब नुसरत का दावा है कि निखिल जैन से उनकी शादी भारत में वैध नहीं है। उन्होंने कहा है कि उनके और निखिल के बीच महज एक लिव-इन रिलेशनशिप था, जिसका अलगाव बहुत पहले हो गया था। नुसरत जहां का कहना है कि उनकी शादी तुर्की के कानून के मुताबिक हुई थी, ऐसे में यह शादी भारत में वैध नहीं है। इस वजह से निखिल से तलाक लेने का कोई सवाल ही नहीं है।

इसे भी पढ़ें: अल्लाह कहने से कमजोर नहीं होगा योग

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें