कांग्रेस नेता ने खड़ा किया नया विवाद, लिखा- अल्लाह कहने से कमजोर नहीं होगा योग

0
592
Abhishek Manu Singhvi

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में आज यानी 21 जून को सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। देश-विदेश में इससे जुड़े कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं जिसमें कई प्रमुख हस्तियां हिस्सा ले रही हैं। वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी इस मौके पर भी सियासत करने से बाज नहीं आए। उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिसको लेकर नया विवाद छिड़ गया है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर लिखा है कि ऊं के उच्चारण से न तो योग ज्यादा शक्तिशाली होगा और न अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी में योग उम्मीद की एक किरण बना हुआ है और इसके प्रति लोगों का उत्साह काफी बढ़ा है। पीएम मोदी ने कहा कि जब कोरोना ने दस्तक दी थी तब दुनिया इसके लिए तैयार नहीं थी लेकिन ऐसे समय में योग ही आत्मबल का एक बड़ा माध्यम है। प्रधानमंत्री ने आंतरराश्ट्रीय योग दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

इसे भी पढ़ें: 11 साल बाद जिंदा मिला शख्स, परिजन को सरकार दे चुकी है नौकरी

रामदेव ने किया पलटवार

बाबा रामदेव ने कांग्रेस नेता सिंघवी के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, ईश्वर –अल्लाह तेरे नाम, सबको सन्मति दे भगवान। उन्होंने कहा, खुदा, अल्लाह, भगवान ,परमात्मा सब एक हैं। ऐसे में किसी को ॐ बोलने से क्या दिक्कत है और किसी को खुदा बोलने से मना थोड़े न किया जा रहा है। ॐ कोई व्यक्ति या मूर्ति नहीं है। रामदेव ने कहा, मुझे लगता है कि इन सभी को योग करना चाहिए, फिर इनको एक ही ॐ, एक ही परमात्मा का नूर दिखेगा।

इसे भी पढ़ें: बहुत कुछ साध लेती हैं संतुलित सांसें और एकाग्र मन

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें