Mayawati: इंडिया गठबंधन में शामिल होने के कयासों के बीच बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तीखा हमला बोलते हुए अपने लोगों को सतर्क किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गिरगिट की तरह रंग बदला, उससे लोगों को उनसे सावधान रहना चाहिए। विपक्ष के इंडिया गठबंधन को लेकर मायावती (Mayawati) ने कहा कि सपा अध्यक्ष ने बसपा के लोगों को गुमराह करने के लिए गिरगिट की तरह रंग बदला है, उससे बसपा के लोगों को सतर्क और सावधान रहना होगा।

बता दें कि, पिछले दिनों में बसपा को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के सुर अचानक बदल गए थ। अखिलेश यादव ने मायावती (Mayawati) के इंडिया गठबंधन में शामिल होने के संकेत दिए थे। उन्होंने तारीफ करते हुए पार्टी नेताओं से कहा था, मायावती वरिष्ठ नेता हैं। हम सब उनका सम्मान करते हैं, मैं भी करता हूं और आप भी करें, उनके ख़िलाफ़ कोई बयानबाजी न की जाए। बसपा सुप्रीमो अगर ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल होती हैं, तो इससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी।

अविश्वास के संकट में सपा

गौरतलब है कि गठबंधन पर जब सपा नेता रामगोपाल यादव से सवाल किया गया था, तो उन्होंने कहा था, मैं इससे पहले भी बहन जी के साथ समझौता कर चुका हूं, इस समझौते को उन्होंने ही एक तरफ उसे तोड़ा था। यह बात किसी से छिपी नहीं है, इसलिए अब मैं क्या कहूं। मजे की बात यह है कि चाचा रामगोपाल यादव की तरह ही अखिलेश यादव ने भी मायावती पर पहले विश्वास जताने से इनकार कर दिया था। मायावती के गठबंधन में शामिल रहने के सवाल पर अखिलेश ने कहा था कि चुनाव के बाद वह गठबंधन में रहेंगी या नहीं, इसकी गारंटी कौन लेगा।

इसे भी पढ़ें: रामोत्सव का उमंग आंचल में समेटने को आतुर सरयू

इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं होंगी मायावती

बसपा सुप्रीमो ने इंडिया गठबंधन में शामिल होने के सारे कयासों पर विराम लगाते हुए अकेले दम पर लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने का एलान कर दिया है। मायावती ने आगामी चुनाव को लेकर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने साफ कहा है कि बीएसपी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। बसपा सुप्रीमो के इस बयान के बाद गठबंधन में शामिल होने की अटकलों पर ब्रेक लग गया है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो बीएसपी को गठबंधन में शामिल करने के लिए कांग्रेस ने पूरा प्रयास किया है।

इसे भी पढ़ें: भगवान कभी भक्त का साथ नहीं छोड़ता

Spread the news