Mathura News: मथुरा में राधा जन्माष्टमी (Radha Ashtami 2023) पर बड़ा हादसा हो गया है। यह हादसा मथुरा के बरसाना (Barasana) में लाडली जी मंदिर (Ladli Ji Temple) में हुआ है। यहां अभिषेक दर्शन के दौरान दम घुटने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। शनिवार की सुबह अभिषेक दर्शन के दौरान यह हादसा हुआ। सुबह के समय मंदिर में बड़ी संख्या श्रद्धालु पहुंचे हुए थे। मंदिर में इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच गए कि दम घुटने से दो की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और एक बुजुर्ग शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस हादसे पर दुख जताया है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को राधा रानी का जन्मोत्सव है। ऐसे में मथुरा के बरसाना स्थित लाडली जी मंदिर में देश विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। सुबह अभिषेक दर्शन के दौरान भी यहां बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे हुए थे, तभी यह दुखद हादसा हो गया। हादसे में मृतक महिला शुगर की मरीज बताई जा रही है। जबकि बुजुर्ग की खबर लिखे जाने तक पहचान नहीं हो सकी थी। फिलहाल, दोनों की मौत की वजह भीड़ के दबाव में दम घुटना बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: Pt. Deendayal Upadhyay Special: भारतबोध के प्रखर प्रवक्ता

सीएम योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरसाना के लाडली जी मंदिर में हुए हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दुर्घटना में घायल होने वाले लोगों को उचित इलाज कराए जाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ होने की कामना भी की। सीएम योगी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। बता दें कि आज राधा अष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: भगवान ने क्यों किया 16108 राजकुमारियों से विवाह

Spread the news